Home > Archived > पदोन्नति को कैबिनेट का इंतजार

पदोन्नति को कैबिनेट का इंतजार

150 निरीक्षकों को डीएसपी बनाने का विभाग ने बनाया प्रस्ताव

भोपाल। प्रदेश के करीब 150 निरीक्षकों को अब अगली कैबिनेट बैठक का इंतजार है। दरअसल इस बार उनकी पदोन्नति का रास्ता कैबिनेट की मंजूरी के बाद ही खुलेगा।
पुलिस मुख्यालय ने इस बार 150 निरीक्षकों को डीएसपी बनाने का प्रस्ताव बनाया है, लेकिन इतनी बड़ी संख्या में डीएसपी बनाने के लिए कैबिनेट की मंजूरी जरूरी है। सूत्रों की मुताबिक इस बार पुलिस मुख्यालय चाहता है कि डीएसपी के रिक्त पदों पर पदोन्नति से भर दिया जाए।
इसके लिए उसने इस बार शासन ने 150 निरीक्षकों को पदोन्नत किए जाने का प्रस्ताव भेजा है। जबकि अब तक यह व्यवस्था थी कि सीधी भर्ती के अलावा 50 प्रतिशत पदोन्नति से पद भरे जाते हैं। ऐसे में कम निरीक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिलेगा। साथ ही डीएसपी के रिक्त पद भी खाली रहेंगे। इस समस्या से निजात पाने के लिए मुख्यालय की प्रशासन शाखा ने यह प्रस्ताव तैयार किया।
अब इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी जरूरी है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद ही इतने पदों को पदोन्नत करने के लिए यह प्रस्ताव एमपीपीएससी को भेजा जा सकेगा। इसके लिए अब निरीक्षकों को कैबिनेट बैठक का इंतजार है, निरीक्षकों को उम्मीद है कि इस बार होने वाली कैबिनेट बैठक में उनकी पदोन्नति का प्रस्ताव को हरी झंडी मिल जाएगी। इसके बाद प्रस्ताव एमपीपीएससी को जाएगा। वहां पर होने वाली बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला होगा।
सूत्रों की मानी जाए तो सरकार भी चाहती है कि 1982 और 1983 बैच के अधिकारियों को जल्द ही पदोन्नति दे दी जाए।

Updated : 2014-06-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top