Home > Archived > दुकानों पर ड्डमजदूरी करते मिले स्कूली छात्र

दुकानों पर ड्डमजदूरी करते मिले स्कूली छात्र

दुकानों पर ड्डमजदूरी करते मिले स्कूली छात्र
X

बीआरसीसी दल ने की छापामार कार्रवाई


शिवपुरी।
आश्रय पर्व के तहत एसडीएम अश्विनी रावत के निर्देशानुसार अनुविभाग के खनियांधाना बीआरसीसी कार्यालय के दल ने खनियांधाना नगर के बस स्टैण्ड, होटल, भोजनालय, मिस्त्री, कबाड़ी की दुकान व अन्य प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की जिसमें 15 स्कूली छात्र मजदूरी करते पाए गए। छापामार दल ने कठोर चेतावनी देते हुए छात्रों को दुकानों से मुक्त कराकर उन्हें विद्यालयों में भेजने की योजना तैयार की तथा भविष्य में दुकानों पर छात्रों के मिलने की स्थिति में प्रशासन को कार्रवाई प्रस्तावित करने की बात कही।
आज मिले स्कूली छात्रों में छोटू पुत्र नन्नू कोली, राजू पुत्र नारायण, मुन्ना पुत्र राजू आदिवासी, सोनू पुत्र चंद्रभान, आमिर पुत्र जहीर खान, नरेन्द्र पुत्र रतीराम यादव, गौरव पुत्र रामेश्वर नामदेव, गोपाल पुत्र इमरत, सौरभ पुत्र सीताराम केवट, विजय पुत्र हरीचरण जाटव, ओमकार पुत्र प्रेमनारायण आदिवासी व अभिषेक पुत्र हरनाम साहू आदि को विभिन्न्न प्रतिष्ठानों पर कार्य करते पाया। इन छात्रों के संदर्भ में बीआरसीसी विनोद गुप्ता ने बताया कि उक्त छात्र हमारे लिये स्पेशल फोकस ग्रुप में हैं जिनके लिये गुणवत्तायुक्त शिक्षा सुनिश्चित हो यह हमारी व्यवस्था रहेगी।
छापामार कार्रवाई जारी रहेगी
एसडीएम अश्विनी रावत ने बताया कि हां दल द्वारा खनियांधाना नगर के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापामारी कार्रवाई कर स्कूली छात्रों को पकड़ा। यह कार्रवाई सतत जारी रहेगी व दोषी पाए जाने पर संचालकों पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

Updated : 2014-06-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top