Home > Archived > युवती के भाइयों पर जानलेवा हमला

युवती के भाइयों पर जानलेवा हमला

युवती के भाइयों पर जानलेवा हमला
X

ग्वालियर। शिवपुरी लिंक रोड पर स्थित एक निजी महाविद्यालय से पेपर देकर लौट रही एक युवती के भाईयों पर युवती को छेड़छाड़ कर परेशान करने वाले युवक और उसके एक दर्जन साथियों ने जानलेवा हमला कर दिया। घायल युवकों को अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध छेड़छाड़ एवं जान से मारने के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार तेली की बजरिया नया बाजार में रहने वाली एक युवती शिवपुरी लिंक रोड पर स्थित एक निजी महाविद्यालय की छात्रा है। कॉलेज पढऩे जाते समय इसे अवाड़पुरा में रहने वाला नुसरत खान परेशान करता था। युवती के समझाने पर जब यह युवक नहीं माना तो युवती ने यह बात अपने भाई प्रदीप प्रजापति को बताई। शुक्रवार को जब पेपर दिलाने के लिए युवती का भाई प्रदीप उसे अपने चार दोस्तों के साथ कार से लेकर गया। पेपर देकर सुबह करीब 9:30 बजे जब यह युवती वापस लौट रही थी तो रास्ते में वाटर पार्क के पास नुसरत खान अपने एक दर्जन साथियों के साथ मिल गया। युवती की कार को इन लोगों ने रुकवाया तथा उससे छेड़छाड़ करने लगे। युवती के भाई और उसके दोस्तों ने जब इसका विरोध किया तो नुसरत और उसके दोस्तों ने इन पर हॉकी, सरिया, चैन और चाकू से हमला कर दिया। दो लोग युवती को लेकर निकले जबकि युवती के भाई के दो दोस्तों 27 वर्षीय नीरज पुत्र भागीरथ यादव निवासी तेली की बजरिया और 24 वर्षीय कालू पुत्र मंगाराम तमोली को आरोपियों ने घेरकर मारा। इन्होंने नीरज को पहले चाकू मारा जो उसके हाथ में लगा। इसके बाद सिर में सरिया दे मारा जिससे उसके सिर में 19 टांके आए हैं। इसके बाद आरोपियों ने उस पर हॉकी, सरिया और चेन से हमला कर दिया। इससे नीरज की पीठ, पेट और शरीर के अन्य हिस्सों में चोट आई। बाद में आरोपी उसे मरणासन्न हालत में छोड़कर भाग निकले। वहीं नीरज के दूसरे साथी कालू तमोली को भी पेट और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं। सूचना मिलने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मुख्य आरोपी नुसरत खान, रवि बाथम, परवेज, आजाद सहित उसके 8-10 अन्य साथियों के विरुद्ध जान से मारने का प्रयास करने पर भादंवि की धारा 307 एवं छेड़छाड़ करने पर धारा 354 के तहत अपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी नुसरत खान को गिरफ्तार कर लिया है।
बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे थाने
युवती छेड़छाड़ किए जाने एवं भाई द्वारा विरोध करने पर उसकी मारपीट किए जाने के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ता कम्पू थाने पहुंचे। इन्होंने घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ अपराधिक प्रकरण दर्ज करने एवं उन्हें शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस के आश्वासन एवं प्राथमिकी दर्ज होने के बाद वे वापस चले गए। 

Updated : 14 Jun 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Share it
Top