Top
Home > Archived > नडाल रैंकिंग में टॉप पर , शारापोवा पांचवें नंबर पर पहुंची

नडाल रैंकिंग में टॉप पर , शारापोवा पांचवें नंबर पर पहुंची

दिल्ली | स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने पेरिस में नौंवा फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के साथ आज जारी एटीपी विश्व टेनिस रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम रखा है जबकि रूसी स्टार मारिया शारापोवा दूसरी रोलां गैरो ट्राफी जीतकर डब्ल्यूटीए रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं।
सर्बिया के नोवाक जोकोविच फाइनल में नडाल से हारकर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं लेकिन अगर वह जीत जाते तो इन दोनों खिलाड़ियों की रैंकिंग में एक दूसरे का स्थान ले लेते। तीसरे नंबर पर स्टेनिसलास वारविंका और चौथे स्थान पर रोजर फेडरर बरकरार हैं लेकिन एंडी र्मे फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण आठवें स्थान से पांचवें स्थान की छलांग लगाने में सफल रहे।
पहली बार मेजर सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले अर्नेस्ट गुलबिस सात पायदान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वां स्थान प्राप्त करने में कामयाब रहे। महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले स्थान और दूसरे स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है, पेरिस में शुरू में बाहर होने के बावजूद इसमें क्रमश: अमेरिका की सेरेना विलियम्स और चीन की लि ना काबिज हैं।
शारापोवा पेरिस में अपना पांचवां ग्रैंडस्लैम जीतकर तीन पायदान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गयी हैं। हालांकि शारापोवा से हारकर उप विजेता रहने वाली सिमोना हालेप एक पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं। 

Updated : 2014-06-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top