Top
Home > Archived > सानिया मिश्रित युगल में हारी, महिला युगल में प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

सानिया मिश्रित युगल में हारी, महिला युगल में प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पेरिस | सानिया मिर्जा को शनिवार को होरिया तेकाउ के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल में शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन वह महिला युगल में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही।
सानिया ने पहले जिंबाब्वे की कारा ब्लैक के साथ मिलकर गैब्रिएला डाब्रोवस्की और एलिजा रोसोलस्का को हराकर महिला युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।
भारत और जिंबाब्वे की पांचवीं वरीय जोड़ी ने दूसरे दौर में सिर्फ 59 मिनट में कनाडा और पोलैंड की गैरवरीय जोड़ी को 6-1, 6-2 से बाहर का रास्ता दिखाया।
सानिया इसके बाद मिश्रित युगल मे रोमानिया के अपने जोड़दार तेकाउ के साथ कोर्ट पर उतरी लेकिन उन्हें हंगरी के तिमिया बाबोस और अमेरिका के एरिक बुटोरेक के हाथों 6-1, 4-6, 7-10 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।
मिश्रित युगल में हालांकि अब भी भारत की चुनौती बरकरार है। रोहन बोपन्ना और स्लोवाकिया की उनकी जोड़ीदार कैटरीना सरेबोटनिक ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
भारत और स्लोवाकिया की इस दूसरी वरीय जोड़ी ने दूसरे दौर के मुकाबले में कारा और रोबर्ट फराह की जोड़ी को 6-3, 3-6, 10-7 से हराया। बोपन्ना और कैटरीना अगले दौर में जर्मनी की जूलिया गोर्गेस और सर्बिया के नेनाद जिमोनजिक की आठवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ खेलेंगे।
इससे पहले महिला युगल के एकतरफा मुकाबले में सानिया और कारा को सिर्फ एक बार ब्रेक प्वाइंट का सामना करना पड़ा जबकि इस जोड़ी ने विरोधी टीम की सर्विस चार बार तोड़ी।
सानिया और कारा को अगले दौर में सर्बिया की येलेना यांकोविच और रूस की एलिसा क्लेबानोवा का सामना करना है जिन्हें शेरोन फिचमैन और ए पावलिचेनकोवा के खिलाफ वाकओवर मिला।

Updated : 2014-06-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top