Latest News
Home > Archived > भारतीय दूतावास पर हमले की मनमोहन ने की निन्दा

भारतीय दूतावास पर हमले की मनमोहन ने की निन्दा

नई दिल्ली | भारतीय दूतावास पर हमले की मनमोहन ने की निन्दा हमले की आज कड़ी निन्दा करते हुए इसे नाकाम करने में अफगान बलों और भारतीय सुरक्षाकर्मियों का धन्यवाद किया ।
आज सुबह घटना के तुरंत बाद सिंह को इसकी जानकारी दी गयी । उन्होंने इस बात पर राहत महसूस की कि दूतावास में सभी स्टाफ और सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं । उन्होंने कहा, ‘हेरात में आज सुबह भारतीय वाणिज्यदूतावास पर हुए हमले की मैं कडे शब्दों में निन्दा करता हूं । हमें बहुत राहत महसूस हो रही है कि दूतावास पर तैनात सभी स्टाफ और सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं ।’ दूतावास पर तैनात अफगान सुरक्षाबलों और भारतीय सुरक्षाकर्मियों की बहादुरी की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने जिस बहादुरी से हमले को नाकाम किया, उसका धन्यवाद करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं ।
उन्होंने त्वरित कार्रवाई के लिए अफगानिस्तान सरकार की सराहना की । साथ ही कहा कि ऐसे हमलों से भारत और अफगानिस्तान के बीच करीबी संबंधों का महत्व कम नहीं होगा और न ही शांतिपूर्ण, स्थिर, एकजुट, लोकतांत्रिक एवं संपन्न अफगानिस्तान बनाने में अफगान जनता की मदद की प्रतिबद्धता से भारत हटेगा। सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान जिस बहादुरी से संघर्ष कर रहा है, उसके लिए भारत उसका समर्थन जारी रखेगा ।

Updated : 2014-05-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top