Top
Home > Archived > हरीश रावत ने अमृता को किया मंत्रिमंडल से बाहर

हरीश रावत ने अमृता को किया मंत्रिमंडल से बाहर

हरीश रावत ने अमृता को किया मंत्रिमंडल से बाहर
X

देहरादून | उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कद्दावर नेता सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत को आज मंत्रिमंडल से पदमुक्त कर दिया।
मुख्य सचिव सुभाष कुमार ने बताया कि राज्यपाल डॉ. अजीज कुरैशी ने मुख्यमंत्री की सलाह पर अमृता को तत्काल प्रभाव से उत्तराखंड मंत्रिमंडल से पदमुक्त कर दिया है।
कैबिनेट मंत्री अमृता के पास पर्यटन, संस्कृति, तीर्थाटन प्रबंधन, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, वैकल्पिक ऊर्जा, बाह्य सहायतित परियोजनाएं तथा युवा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी थी।
कुमार ने बताया कि राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की सलाह पर यह भी आदेश दिया है कि अमृता को आवंटित विभाग अग्रिम आदेशों तक मुख्यमंत्री के पास रहेंगे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की पांचों सीटों पर कांग्रेस की हार के बाद अमृता रावत ने हरीश रावत का इस्तीफा मांग लिया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें सरकार से बाहर कर दिया। उनकी जगह निर्दलीय विधायक दिनेश धनै को मंत्री बनाया जा रहा है।
राज्य में अमृता रावत गुट में चार-पांच विधायक गिने जाते हैं। आज के फैसले के बाद हरीश रावत सरकार को अस्थिर करने की कोशिशें और तेज होने की संभावना है।

Updated : 2014-05-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top