Home > Archived > उत्तर प्रदेश में रेल हादसा, 2 की मौत

उत्तर प्रदेश में रेल हादसा, 2 की मौत

उत्तर प्रदेश में रेल हादसा, 2 की मौत
X

सोनभद्र | उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कटनी पैसेंजर और वाराणसी शक्तिनगर इंटरसिटी के बीच टक्कर होने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक घायलों को ओबरा परियोजना अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास हुई इस दुर्घटना में घायल लोगों में से कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बुधवार की रात पौने बारह बजे हुए इस हादसे के एक घंटे बाद राहत कार्य शुरू हो सका। हाईमास्ट लगाकर रेलवे कर्मचारी और अन्य लोग घायलों को निकालने में जुटे रहे। एम्बुलेंस बुलाकर करीब 20 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भेजा गया है। प्रथम दृष्टया हादसे का कारण सिग्नल का फेल होना बताया जा रहा है।
रात करीब 10 बजे चोपन से चलकर कटनी (मध्य प्रदेश) जाने वाली कटनी पैंसेजर सिग्नल नहीं होने के कारण ओबरा डैम स्टेशन के पहले अचानक खड़ी हो गई। इसी दौरान चोपन से ओबरा के लिए चली वाराणसी-शक्तिनगर इंटरसिटी भी उसी ट्रैक पर आ गई और पैसेंजर को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी, की पैसेंजर के दो डिब्बे पटरी से उतर गये और इंजन समेत इंटरसिटी का एक डिब्बा आगे वाले डिब्बे पर चढ़ गया।
हादसे के बाद यात्रियों की चीख पुकार मच गई। आसपास के ग्रामीणों सबसे पहले हादसे वाले स्थान की ओर दौड़े। करीब एक घंटे तक कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सका था। करीब सवा एक बजे हाईमास्ट और गैस कटर के साथ पहुंची टीमों ने राहत कार्य शुरू किया। तब तक दो लोगों की मौत हो चुकी थी।

Updated : 2014-04-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top