Top
Home > Archived > तीसरे मोर्चे की बनेगी सरकार: मुलायम

तीसरे मोर्चे की बनेगी सरकार: मुलायम

तीसरे मोर्चे की बनेगी सरकार: मुलायम
X

लखनऊ। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कहा कि तीसरे मोर्चे को बहुमत मिलता दिख रहा है। तीसरे मोर्चे में सपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरकर आयेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आहवान करते हुए कहा कि सबकी निगाहें आप पर हैं। इसलिए ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना सपा का लक्ष्य है।
मुलायम हरदोई में सपा प्रत्याशी ऊर्षा वर्मा के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जनता सपा के पक्ष में है। जनता को विश्वास है कि सपा जो कहती है वह करती है। सपा के कार्यकर्ता मेहनती हैं और सबको साथ लेकर चलने की क्षमता भी उनमें है।
सपा मुखिया ने कहा कि देश की असली शक्ति किसान हैं। देश के विकास में किसानों का महत्वपूर्ण स्थान है। महंगाई भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। यही कारण है कि हमारा देश कृषि प्रधान देश होते हुए भी लोग भूख से मर रहे हैं। केन्द्र में अगर तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो किसानों की मद्द की जायेगी। ऊसर व बंजर भूमि को कृषि योग्य बनाया जायेगा।
मुलायम सिंह ने कहा कि लघु उद्योगों जैसे मुरादाबाद में पीतल, लखनऊ में चिकन,वाराणसी में साड़ी और सहारनपुर में लकड़ी के कारोबार को प्रोत्साहन दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि असली दस्तकारी मुसलमानों के हाथ में होने के बावजूद उनकी हालत खराब है। केन्द्र में सरकार आने पर उनके स्तर को उठाने का प्रयास किया जायेगा।सपा नेता ने कहा कि जो 17 जातियाँ पिछड़ी और कमजोर हैं उनको अनुसूचित जातियों में शामिल किया जायेगा। इसके अलावा ऊँची जातियों में भी जो लोग कमजोर हैं उनकी हालत में सुधार के लिए एक आयोग बनाया जायेगा। वहीं राज्य कर्मचारियों की समय सीमा भी 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष की जायेगी।

Updated : 2014-04-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top