Top
Home > Archived > दक्षिण कोरिया में नौका हादसा, 476 यात्री थे सवार

दक्षिण कोरिया में नौका हादसा, 476 यात्री थे सवार

दक्षिण कोरिया में नौका हादसा, 476 यात्री थे सवार
X

सोल | दक्षिण कोरिया में समुद्र में एक नौका डूब गई इस वजह से दो यात्रियों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा लापता हो गए हैं। नौका पर 477 यात्री सवार थे जिनमें ज्यादातर हाई स्कूल के बच्चे थे जो एक द्वीप पर छुट्टी मनाने जा रहे थे। रक्षा और लोक प्रशासन उपमंत्री ली गयेओंग-ओग ने कहा, अब तक 368 लोगों को बचाया जा चुका है। अधिकारियों को 107 लोगों की चिंता है। अधिकारियों को अंदेशा है कि उनमें से ज्यादातर नौका में फंसे हो सकते हैं जो त्राहिमाम संदेश देने के दो घंटों के अंदर डूब गई।
नौका पर 448 लोग सवार थे जो दक्षिणी द्वीप जेजू के रिसॉर्ट की ओर जा रहे था। इसमें 324 दक्षिणी सोल के आन्सैन स्थित एक हाई स्कूल के छात्र थे जो अपने 14 शिक्षकों के साथ यात्रा कर रहे थे। ली के मंत्रालय ने दो लोगों की मृत्यु की पुष्टि कर दी हैं। इनमें एक छात्र और एक चालक दल की महिला सदस्य शामिल हैं।
कई को मछली पकड़ने वाली नावों और वाणिज्यिक जहाजों ने बचाया गया जो सबसे पहले मौके पर पहुंच थे। इसके बाद कोस्ट गार्ड और नौसेना के जहाज हेलीकॉप्टर के साथ पहुंचे। ली ने कहा कि दक्षिणी कोरिया की नौसेना सील के जवान जलमग्न हो चुकी नौका की तलाश कर रहे हैं। ली ने कहा, समुद्र के पानी में बहुत कीचड़ है इस वजह से दृश्यता बहुत कम है।


Updated : 2014-04-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top