Latest News
Home > Archived > भाषण के दौरान महिला ने हिलेरी पर फेंका जूता

भाषण के दौरान महिला ने हिलेरी पर फेंका जूता

लास वेगास | लास वेगास में एक सम्मेलन में पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का भाषण शुरू होते ही उनपर जूता फेंकने वाली महिला को संघीय हिरासत में लिया गया है। हिलेरी इंस्टीट्यूट ऑफ स्क्रैप रिसाइकलिंग इंडस्ट्रीज की बैठक को संबोधित कर रही थीं। यह घटना कल हिलेरी क्लिंटन के मंच पर पहुंचने के कुछ ही समय बाद हुई। हिलेरी बच गईं और उन्हें जूता लगा नहीं। इसके बाद उन्होंने इस बात को लेकर मजाक भी किया।
उन्होंने कहा, ‘क्या कोई मुझ पर कुछ फेंक रहा है? क्या यह सर्कस कला का हिस्सा है?’ बॉलरूम में बैठे हुए एक हजार से ज्यादा दर्शक हिलेरी की इस बात पर हंसते हुए तालियां बजाने लगे। इसके बाद उन्होंने अपना भाषण शुरू किया। हिलेरी ने यह भी कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि ठोस कचरा प्रबंधन इतना ज्यादा विवादास्पद है।’
अमेरिकी खुफिया सेवा के प्रभारी विशेष एजेंट ब्रायन स्पेलेसी ने कहा कि महिला से पूछताछ की जा रही थी और उसे आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ेगा। ब्रायन ने महिला की पहचान उजागर करने से इंकार किया और कहा कि उन्हें आरोपों की स्पष्ट जानकारी नहीं है।
दूसरी पंक्ति में बैठी ऐलेन रोजेन ने कहा कि उन्होंने मंच की ओर एक संतरी रंग की चीज उड़ते जाती देखी। इसके साथ ही हवा में कागज उड़ रहे थे। दर्शकों में बैठी रोजेन ने कहा कि वह महिला सिटिंग एरिया में लगभग छह पंक्तियां आगे की ओर आई। उसने सामान फेंका, पीछे घूमी, हवा में हाथ उठाए और फिर पीछे की ओर चली गई। सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत ही उसे गिरफ्तार कर लिया।

Updated : 2014-04-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top