Top
Home > Archived > हम कल जीतने की कोशिश करेंगे : धवन

हम कल जीतने की कोशिश करेंगे : धवन

वेलिंगटन | भारत के खराब प्रदर्शन को बयां करने के लिए उनके पास अल्फाज नहीं थे लेकिन बल्लेबाज शिखर धवन ने स्वीकार किया कि दूसरे क्रिकेट टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पासा पलट दिया है पर यह भी कहा कि भारत के पास अभी भी मैच बचाने का मौका है।
न्यूजीलैंड ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 325 रन की बढ़त बना ली। कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने नाबाद 281 रन बना लिए हैं।
धवन ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि अभी भी एक दिन का खेल बाकी है। हम कल जीतने की पूरी कोशिश करेंगे लेकिन यदि हारते भी हैं तो सीखने के लिए काफी कुछ है। निराशा तो है लेकिन हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला खासकर पहली पारी में उन्हें कम स्कोर पर आउट किया।
उन्होंने कहा कि फिर हमने कठिन हालात में अच्छी बल्लेबाजी की और कल तक मैच पर हमारा दबदबा था। लेकिन आज उन्होंने पासा पलट दिया। कल सुबह हम उन्हें आउट करने की कोशिश करेंगे और जो भी लक्ष्य होगा, उसके अनुरूप बल्लेबाजी करेंगे।
धवन ने कहा कि विकेट काफी बेहतर हो गया है। मैक्कुलम और वॉटलिंग ने उम्दा बल्लेबाजी की। उन्होंने अच्छी गेंदों का सम्मान किया और पूरे दिन हमें मौका नहीं दिया। मैक्कुलम को तीसरी स्लिप में धवन ने जीवनदान दिया जबकि तीसरे दिन इशांत शर्मा और विराट कोहली ने उनके कैच टपकाये थे।
धवन ने कहा कि हमने एक स्लिप और एक गली लगाने की रणनीति बनाई थी। हम चाहते थे कि मैक्कुलम कुछ शॉट खेले लेकिन जब स्लिप थी जब उन्होंने अधिक शॉट नहीं खेले। जब वे नहीं थे तब उन्होंने शॉट खेला और मैं कुछ दूर खड़ा था। उन्होंने कहा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की और संयम से काम लिया। उनका रनरेट कम था लेकिन वे जोखिम नहीं ले रहे थे। एक बार बल्लेबाज के बड़ा स्कोर बना लेने के बाद उसे आउट करना आसान नहीं होता। हमने कल भी मैक्कुलम का कैच छोड़ा और आज उसकी भारी कीमत चुकाई।
धवन ने कहा कि मैच में पहले दो दिन हमारा दबदबा रहा। आज एकदम अलग हालात थे और हमारे लिए दिन लंबा रहा। सुबह हम उन्हें आउट करने के इरादे से उतरे थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब हमें कल के बारे में सोचना है।

Updated : 2014-02-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top