Top
Home > Archived > सीवेज प्रोजेक्ट मेरी पहली प्राथमिकता

सीवेज प्रोजेक्ट मेरी पहली प्राथमिकता

अनिल शर्मा / भिण्ड। शहर का चहुंमुखी विकास कर उसे सुन्दर और समस्या मुक्त बनाना है। इसको पूरा करने के लिए वर्षों से लम्बित सीबेज प्रोजेक्ट को स्वीकृत कराना मेरी पहली प्राथमिकता है। शहर को सुन्दर बनाने के लिए गौरी सरोबर के सौंदर्यीकरण कार्य को में प्राथमिकता से पूरा कराऊंगी। यह बात नगर पालिका परिषद की नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती कलावती जाटव ने अपने निज निवास पर स्वदेश प्रतिनिधि से बातचीत के दौरान कही। उनका कहना है कि लोगों को सड़क, बिजली, शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराना तो नपा की जिम्मेदारी है ही, जो सुलभता से नागरिकों को मिले, यह प्रयास सतत जारी रहेगा।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती जाटव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी स्वच्छ भारत अभियान चला रहे हैं, तो प्रदेश में स्वच्छ म.प्र. बनाओ अभियान भी चल रहा है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप स्वच्छ भिण्ड बनाना हमारा लक्ष्य है। शहर में नियमित साफ-सफाई और पानी निकासी को सुगम बनाने की दृष्टि से नालों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। शहर को स्वच्छ व साफ बनाना जनभागीदारी से ही संभव है, इसलिए सफाई अभियान के लिए जनजागरुकता की पहल भी की जएगी।
नगर पालिका परिषद भिण्ड में आपको रिकार्ड जीत हासिल हुई, इसके पीछे क्या कारण रहे? इस सवाल के जवाब में श्रीमती जाटव का कहना था कि शहर की जनता का अपार स्नेह व आशीर्वाद उन्हें मिला है। उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस व बसपा प्रत्याशी के वोट मिला भी दिए जाएं तो भी उनको ज्यादा वोट मिले हैं। इसके पीछे केन्द्र व प्रदेश में भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर विधायक द्वारा शहर विकास के लिए अच्छे कार्य कराना भी उनकी जीत का प्रमुख कारण है।
नपाध्यक्ष श्रीमती जाटव महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अच्छा सोच भी रखती हैं। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। उन्होंने बेटियों की शिक्षा पर पूरा ध्यान दिया है। उनकी दोनों बेटियां इंजीनियरिंग कर चुकी हैं। वह चाहती हैं कि महिलाएं भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ें और आत्मनिर्भर बनें। नगर पालिका परिषद के जरिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए व्यवसायिक प्रशिक्षण योजना पर विशेष ध्यान देने की बात भी उन्होंने कही।
श्रीमती जाटव ने कहा कि शहर के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए वह सदैव तत्पर रहेंगी और जो भी समस्याएं होंगी उनके निराकरण का पूरा प्रयास करेंगी। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा कि शहर में कई स्थानों पर अभी भी ठीक से पक्के मार्ग व गंदे पानी की निकासी के लिए नाले नहीं बने हैं। उनका निर्माण कराना उनकी प्राथमिकता होगी, लेकिन गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि शहर के पार्कों को ठीक करने के साथ जहां आवश्यकता महसूस होगी वहां नए उद्यान विकसित किए जाएंगे। इससे पहले राजनीति में पहली बार उपचुनाव में ढाई वर्ष के लिए पार्षद चुनी गईं श्रीमती जाटव के मन में जो शहर के विकास की परिकल्पना बनी, उसे वह अध्यक्ष बनने के बाद पूरा करना चाहती हैं। उनका कहना था कि मुझे जनता ने मौका दिया है तो ऐसा कुछ करके दिखाऊंगी कि लोग उनके कार्यकाल को हमेशा याद रखें।

Updated : 2014-12-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top