Home > Archived > भरी अदालत में पत्नी ने पति को मारा थप्पड़

भरी अदालत में पत्नी ने पति को मारा थप्पड़

भोपाल। राजधानी के कुटुम्मब न्यायालय में एक ऐसा मंजर सामने आया। जब एक पत्नी ने परामर्श के दौरान जज के सामने ही पति को थप्पड़ मार दिया। पत्नी के इस बर्ताव से स्तब्ध पति कुछ देर तो सन्न रह गया। उसके बाद वह भी आक्रामक अंदाज में आ गया । दोनों ही ऊंची आवाज में एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे। पत्नी से थप्पड़ खा चुके पति का गुस्सा चरम पर था। पत्नी भी आगबबूला हुई जा रही थीं। इस दौरान कृप्या शांत रहें,अदालत की कार्रवाई चल रही है। यह चेतावनी बेअसर नजर आई। काउंसलर के बीच बचाव से भी जब बात नहीं बनी, तो जज साहब को ही हस्तक्षेप करना पड़ा। मामला जिला सत्र न्यायालय स्थित कुटुम्ब न्यायालय का है। यहां इब्राहिमपुरा की नाहिदा अख्तर और सैयद परवेज मामले की काउंसलिंग हो रही थी। दोनों को अपना पक्ष रखने के लिए पेशी में बुलाया गया था। पत्नी नाहिदा अपनी मां के साथ पेशी में पहुंची थीं। पति सैयद परवेज परामर्श में अपना पक्ष रख रहे थे। जैसे ही उसने बताया कि नाहिदा की एक शादी हो चुकी है। उससे शादी करते समय नाहिदा ने यह बात नहीं बताई थी। साथ बैठी पत्नी नाहिदा इस आरोप से इस कदर आपा खो बैठी, कि भरी अदालत में जज के सामने पति पर हाथ उठा दिया।
जानकारी के अनुसार घटना न्यायाधीक्ष जेपी माहेश्वरी की अदालत की है। एक ओर जज साहब किसी पारिवारिक विवाद की सुनवाई कर रहे थे। दूसरी ओर ईदगाह हिल्स के सैयद परवेज और इब्राहिमपुरा की नाहिदा अख्तर का परामर्श हो रहा था। काउंसलर नूरेनिसा खां इस पति—पत्नी विवाद मामले में पति का पक्ष सुन रही थीं। पति विवाद ही वजह ही बता रहा था,कि बगल में बुर्का पहने बैठी पत्नी को गुस्सा आ गया। उन्होंने कुर्सी से उठकर सीधे पति के गाल पर चांटा जड़ दिया।

यह है मामला

ईदगाह हिल्स निवासी सैयद परवेज ट्रैवल एजेंसी के संचालक हैं। उसकी शादी एक वर्ष पहले इब्राहिमपुरा की नाहिदा अख्तर से हुई थी। नाहिदा की सैयद परवेज से यह दूसरी शादी थी। लेकिन उसने यह बात परवेज को नहीं बताई थी। शादी के बाद जब यह राज खुला तो, नौबत लड़ाई झगड़े तक आ गई। इसके चलते परवेज से नाहिदा से तलाक ले लिया था। लेकिन नाहिदा परवेज के साथ रहना चाहती थी। इसके लिए उसने कुटुम्ब न्यायालय में गुहार लगाई थी।

Updated : 21 Dec 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top