Home > Archived > आस्ट्रेलियाई संसद में आतंकवाद निरोधी विधेयक पारित

आस्ट्रेलियाई संसद में आतंकवाद निरोधी विधेयक पारित

कैनबरा | आस्ट्रेलियाई संसद ने आतंकवाद निरोधी कानून संशोधन विधेयक पारित कर दिया। यह विधेयक आस्ट्रेलियाई खुफिया एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा चिन्हित आवश्यक सामरिक जरूरतों को पूरा करेगा। विधेयक में शामिल कदम इन एजेंसियों को घरेलू आतंकवादी खतरों को रोकने में मदद करते हैं और मध्य पूर्व में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन की मदद करते हैं।
अटॉर्नी जनरल कार्यालय की ओर से एक बयान में कहा गया है, "ये कदम आस्ट्रेलियाई नागरिकों द्वारा विदेशी संघर्षों में भागीदारी या चरमवादी समूहों के साथ प्रशिक्षण लेने से पैदा हुए खतरे से निपटने के सरकार के व्यापक विधायी सुधार एजेंडे के हिस्सा हैं।"
यह विधेयक आस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस को उन लोगों के खिलाफ समय पर कार्रवाई करने की अनुमति देगा, जिन पर संदिग्ध आतंकवादियों की मदद करने या उन्हें धन मुहैया कराने का संदेह होगा या वे विदेशी संघर्षों में शामिल आतंकवादी संगठनों के साथ लड़ाई में शामिल होंगे। यह विधेयक आस्ट्रेलियन सिक्रेट इंटेलिजेंस सर्विस (एएसआईएस) को इस मामले में अधिक सक्षम बनाएगा कि वह आस्ट्रेलियाई रक्षा बल को सैन्य अभियानों के दौरान समय पर मदद मुहैया करा सके।
आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, लगभग 60 से 70 आस्ट्रेलियाई नागरिक मध्य पूर्व में आईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर लड़ रहे हैं। आस्ट्रेलिया सरकार के लिए यह एक बड़ी सुरक्षा चिंता है।

Updated : 2014-12-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top