Top
Home > Archived > दीपक यादव के पिता और मामा पर इनाम घोषित

दीपक यादव के पिता और मामा पर इनाम घोषित

ग्वालियर । पीएमटी फर्जीवाड़े के स्थानीय सरगना दीपक यादव के फरार पिता एवं मामा सहित तीन लोगों की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर की ओर से तीन-तीन हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।
पीएमटी में फर्जी तरीके से पास कराकर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश लेने वाले आरोपी छात्रों के फर्जी प्रवेश के लिए पैसा उपलब्ध कराने वाले दो फरार आरोपियों पर इनाम घोषित किया है। वहीं एक फर्जी छात्र की गिरफ्तारी पर भी इनाम घोषित किया गया है। जिन आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है उनमें फर्जी छात्र शिवकुमार पुत्र रमेशचंद्र धाकड़ उम्र 32 साल निवासी सिद्धेश्वर कालोनी, बसस्टैण्ड के पास शिवपुरी, कप्तान सिंह पुत्र जगन्नाथ सिंह यादव निवासी बाजू मोहल्ला, थाना कोतवाली जिला भिण्ड, रामनरेश सिंह पुत्र भगवानदास यादव उम्र 55 साल निवासी लोहारपुरा थाना मौ जिला भिण्ड के खिलाफ झांसी रोड़ थाने में अपराध क्रमांक 290/14, 291/14,138/13 की धारा 419, 420, 467, 468, 471,120-बी,34 भादंवि 3/4 परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें कप्तान सिंह यादव दीपक का पिता है जबकि रामनरेश यादव दीपक का मामा है।
बिना इन्टर्नशिप दीपक को थमा दी डिग्री
पीएमटी एवं प्री पीजी घोटाले में ग्वालियर के सरगना रहे दीपक यादव की डिग्री को लेकर जीवाजी विश्वविद्यालय प्रबंधन फंसता दिखाई दे रहा है। व्यापम घोटाले की जांच कर रही एसआईटी को जांच के दौरान पता चला है कि दीपक यादव ने वर्ष 2002 में एमबीबीएस की डिग्री पूरी की। जबकि साढ़े चार साल की डिग्री के बाद की जाने वाली एक वर्ष की इंटर्नशिप नहीं की। बिना इंटर्नशिप के विश्वविद्यालय डिग्री प्रदान नहीं कर सकता। जबकि दीपक यादव को बिना इंटर्नशिप के ही वर्ष 2005 में एमबीबीएस की डिग्री थमा दी गई। इसकी जांच के लिए बुधवार को एसआईटी निरीक्षक के.के.द्विवेदी जीवाजी विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने दीपक के इंटर्नशिव एवं डिग्री संबंधी दस्तावेज मांगे। सूत्र बताते हैं कि जीवाजी विश्वविद्यालय की ओर से चाही गई जानकारी उपलब्ध कराने के लिए दो दिन का समय मांगा है। अभी एसआईटी को इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

डकैती के आरोपी पर भी इनाम
डबरा थाना क्षेत्र में डकैती के फरार आरोपी चीनी उर्फ शाकिर खां पुत्र शहजाद खां निवासी जंगीपुरा थाना डबरा जिला ग्वालियर के खिलाफ अपराध क्रमांक 748/13 की धारा 394 भादंवि 11, 13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला पंजीबद्व है। इस आरोपी की गिरफ्तारी पर भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तीन हजार रुपये इनाम की घोषणा की है। 

Updated : 2014-11-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top