Top
Home > Archived > सारदा घोटाले के आरोपियों को क्यों बचा रही हैं ममता : अमित शाह

सारदा घोटाले के आरोपियों को क्यों बचा रही हैं ममता : अमित शाह

सारदा घोटाले के आरोपियों को क्यों बचा रही हैं ममता : अमित शाह

कोलकता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बर्धमान विस्फोट मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जांच में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि ऐसा इस घटना में कथित तौर पर शामिल तृणमूल नेताओं को बचाने के लिए किया जा रहा है।
एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि सारदा चिट फंड के पैसे का इस्तेमाल दो अक्तूबर के बर्धमान विस्फोट में किया गया। एनआईए को विस्फोट की ठीक ढंग से जांच नहीं करने दी जा रही है। बाधाएं डाली जा रही हैं। ऐसा तृणमूल कांग्रेस के उन नेताओं को बचाने के लिए किया जा रहा है जो कथित तौर पर विस्फोट में शामिल थे।
उन्होंने कहा, 'दीदी कहती हैं, सीबीआई ने टीएमसी के नेताओं को इसमें फंसाया है। मैं उन्हें चेतावनी देता हूं कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जिनसे पूछताछ की है वे उन्हें निर्दोष कह दें। क्या मुख्यमंत्री की उन गरीबों के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं है जिनका पैसा इस घोटाले में डूबा है, साफ है कि इस घोटाले में टीएमसी के नेता शामिल हैं।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वर्धमान धमाके में टीएमसी के नेता भी शामिल थे और इसमें शारदा चिट फंड स्कीम का पैसा लगा था। सीबीआई इसकी भी जांच कर रही है। श्री शाह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार अवैध तौर पर रह रहे बांग्लादेशियों को भी बचा रही है। उन्होंने ममता बनर्जी से कहा- पश्चिम बंगाल के लोगों ने आपको मुख्यमंत्री चुना है न कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को। इसलिए उन्हें बचाना बंद करिए।
शाह ने राज्य सरकार के कामकाज और विकास कार्यों पर भी सवाल उठाए और कहा कि तीन साल बाद भी हालात पहले जैसे ही हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के 'तृणमूल-मुक्त बंगाल' के नारे का हवाला दिया और कहा कि ममता सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि बंगाल को सशक्त नेतृत्व की जरूरत है और लोगों से भाजपा को समर्थन करने की अपील की जिससे पश्चिम बंगाल को देश का नंबर एक राज्य बनाया जा सके। कोलकाता नगर निगम और फायर डिपार्टमेंट की आपत्ति के बाद भाजपा ने उच्च न्यायालय से अमित शाह की कोलकाता के विक्टोरिया हॉल के बाहर रैली की इजाजत हासिल की थी।

Updated : 2014-11-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top