Home > Archived > पीवी सिंधु ने जीता मकाऊ ओपन टूर्नामेंट का खिताब

पीवी सिंधु ने जीता मकाऊ ओपन टूर्नामेंट का खिताब

पीवी सिंधु ने जीता मकाऊ ओपन टूर्नामेंट का खिताब
X

मकाउ | विश्व चैम्पियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधू ने 1,20,000 डालर की इनामी मकाउ ओपन ग्रां प्री गोल्ड में अपने खिताब की सफलतापूर्वक रक्षा करते हुए आज महिला एकल के फाइनल में कोरिया की किम ह्यो मिन को हराकर सत्र का अपना पहला खिताब जीता।
दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने 91वें नंबर की किम को 45 मिनट चले खिताबी मुकाबले में 21-12, 21-17 से हराया। ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता सिंधू को किम से कड़ी चुनौती मिली जिन्होंने चीन की सातवीं वरीय यू सुन को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन भारत की अनुभवी खिलाड़ी ने कोरियाई खिलाड़ी को हराकर खिताब जीत लिया।
किम ने तेज शुरूआत की और पहले गेम में 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन सिंधू ने 6-6 के स्कोर पर बराबरी हासिल कर ली। सिंधू ने इसके बाद अपने स्मैश की बदौलत 11-8 की बढ़त बनाई। सिंधू ने रैली में दबदबा बनाया और फिर अपनी बढ़त को 19-9 तक पहुंचा दिया। कोरियाई खिलाड़ी ने इसके बाद कुछ अंक बनाए लेकिन सिंधू ने 20 मिनट में पहला गेम जीत लिया जब किम उनके रिटर्न को वापस नहीं पहुंचा पाई।
दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। एक समय स्कोर 7-7 से बराबर था जिसके बाद किम ने सिंधू की गलतियों का फायदा उठाकर 11-8 से बढ़त बना ली। सिंधू ने हालांकि ब्रेक के बाद लय हासिल की और लगातार पांच अंक के साथ 13-11 की बढ़त बना ली। किम ने इसके बाद 13-13 से स्कोर बराबर किया लेकिन जल्द ही 13-17 से पिछड़ गई।
किम ने तीन अंक जुटाकर स्कोर 16-17 किया लेकिन सिंधू ने जल्द ही चार मैच प्वाइंट हासिल कर लिए। किम ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन उनके शाट बाहर मारने पर सिंधू ने सत्र का पहला खिताब जीत लिया। सिंधू इस साल जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड फाइनल में हमवतन साइना नेहवाल से हार गई थी।

Updated : 2014-11-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top