Top
Home > Archived > सौभाग्यशाली हूं जो जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आता हूं: मोदी

सौभाग्यशाली हूं जो जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आता हूं: मोदी

सौभाग्यशाली हूं जो जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आता हूं: मोदी

उधमपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू कश्मीर के उधमपुर में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस सहित सभी विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो यहां 30 साल में विकास नहीं हुआ उसे मैं पांच साल में पूरा करके दिखाऊंगा। भ्रष्टाचार और ब्लैकमेलिंग यहां के नेताओं की आदत है।
जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नरेंद मोदी ने कहा कि जम्मू में बाढ़ आई, तो मैंने आने में देरी नहीं की, दीवाली भी दुखियारे परिवारों के बीच मनाई। मोदी ने कहा कि यहां लाखों लोगों के दर्शन का सौभाग्य मिला, हर तरफ माथे ही माथे नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो नौजवान आईएसआईएस में शामिल हो गए थे, स्वदेश लौट आए हैं। मोदी ने जम्मू-कश्मीर में प्रदेश सरकार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और भाजपा को बहुमत से जिताने की अपील की।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस देश में दर्जनों प्रधानमंत्री हुए लेकिन मैं विश्वास से कहता हूं कि यहां के नागरिकों को मुझे इतने कम समय में जितने लोगों के दर्शन करने का सौभाग्य मिला और किसी पीएम को नहीं मिला होगा। जनता जनार्दन का दर्शन भी बड़े सौभाग्य से मिलते हैं और मेरा ये सौभाग्य है कि मुझे जम्मू-कश्मीर के लाखों लोगों के दर्शन का सौभाग्य मिला है। इस देश में शायद ही कोई प्रधानमंत्री होगा जो हर महीने जम्मू-कश्मीर आया होगा, जबकि मैं हर महीने आपके बीच आया हूं। आगे भी आऊंगा और हर बार मैं विकास की बात लेकर आया हूं। विकास की योजना और विकास की राह को गति देने आया हूं या फिर आपके दुख भरे दिनों में आपके आंसू पोछने आया हूं।
उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर का विकास अटका हुआ है। यहां भ्रष्टाचार, लूट-खसोट, इमोशन ब्लैकमेलिंग चल रही है। यहां दो दल बारी-बारी से लोगों को लूट रहे हैं। 30 साल से यहां विकास का कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि राजीव गांधी कहते थे कि दिल्ली से एक रूपया निकलता है और गांव जाते-जाते 15 पैसे हो जाता है। तब पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक, गली से लेकर दिल्ली तक चारों तरफ कांग्रेस का ही राज्य चलता था। तब उन्होंने ये बात कही थी। मोदी ने सवाल किया कि ये 85 पैसे किसकी जेब में जाते थे। ये जनता है सब जानती है कि ये पैसे किसकी जेब में गए।

Updated : 2014-11-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top