Top
Home > Archived > हमें वापसी की अनुमति मिलनी चाहिए : मोहम्मद आसिफ

हमें वापसी की अनुमति मिलनी चाहिए : मोहम्मद आसिफ

कराची | पाकिस्तान के प्रतिबंधित तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने इस पर निराशा जतायी है कि कुछ पूर्व क्रिकेटर स्पाट फिक्सिंग के लिये प्रतिबंधित खिलाड़ियों की वापसी के खिलाफ हैं। इस सप्ताह के शुरू में पूर्व कप्तान रमीज राजा ने मोहम्मद आमिर को आईसीसी से कुछ राहत दिलवाने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रयासों की आलोचना की थी।
आसिफ ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि कुछ पूर्व खिलाड़ियों, जो हमारे सीनियर है, को लगता है कि हमें फिर से अपना क्रिकेट करियर शुरू करने और खुद में सुधार करने का मौका नहीं दिया जाना चाहिए।’ आसिफ, आमिर और पूर्व कप्तान सलमान बट पर आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने अगस्त 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान स्पाट फिक्सिंग का दोषी पाये जाने के बाद 2011 में कम से कम पांच के लिये प्रतिबंधित कर दिया था।
आमिर पर पांच साल का प्रतिबंध अगस्त 2015 में समाप्त होगा जबकि बट और आसिफ इसी समय पांच साल की सजा पूरी होने के बाद राहत के लिये आवेदन कर सकते हैं। बट और आसिफ इस संबंध में पीसीबी अध्यक्ष से मिले थे लेकिन बोर्ड को इस बारे में आईसीसी से बात करनी होगी। आसिफ ने कहा कि उन्हें अब वापस खेल में आने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘क्यों नहीं। हमने स्वीकार किया है हमने बहुत बड़ी गलती की और अपराध किया जिसके लिये हम सजा भुगत चुके हैं। इसके अलावा हमने माफी भी मांगी और हम खुद में सुधार करना चाहते हैं।’


Updated : 2014-11-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top