Home > Archived > फिर नहीं चले वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर, दिल्ली को मिली हार

फिर नहीं चले वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर, दिल्ली को मिली हार

धर्मशाला | वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर का बल्ला फिर शांत रहा जिससे दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी एक-दिवसीय टूर्नामेंट के उत्तर क्षेत्र के मैच में सोमवार को हिमाचल प्रदेश के हाथों 13 रन से हार झेलनी पड़ी। हिमाचल की तरफ से राघव धवन ने ऑलराउंड खेल दिखाकर प्रभावशाली प्रदर्शन किया।
दिल्ली के सामने 245 रन का लक्ष्य था, लेकिन गंभीर (23) और सहवाग (11) के अलावा उन्मुक्त (11) के भी नहीं चल पाने से उसका शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया। मिलिंद कुमार (69) और रजत भाटिया (33) ने स्थिति संभालने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद टीम 230 रन पर आउट हो गई।
हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 244 रन बनाए थे। हिमाचल की इस जीत के नायक राघव धवन रहे। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 89 रन की पारी खेली और बाद में 47 रन देकर तीन विकेट भी लिए। ऋषि धवन ने भी उनका पूरा साथ दिया तथा 41 रन बनाने के अलावा दो विकेट भी चटकाए।
हिमाचल की तरफ से बिपुल शर्मा (39), अंकित कालसी (30) और प्रशांत चोपड़ा (28) ने भी उपयोगी योगदान दिया जबकि गेंदबाजी विक्रमजीत मल्लिक और पीपी जसवाल ने भी दो-दो विकेट लेकर दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में अपनी भूमिका निभाई। दिल्ली की तरफ से भाटिया ने फिर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया। इस ऑलराउंडर ने 42 रन देकर तीन विकेट लिये और बाद में 33 रन बनाकर टीम की उम्मीदों को बनाए रखा था। दिल्ली की यह तीन मैचों में दूसरी हार है जबकि हिमाचल ने तीन मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। 

Updated : 11 Nov 2014 12:00 AM GMT
Next Story
Top