Top
Home > Archived > दो जूनियर रेजीडेन्ट की जाएगी नौकरी!

दो जूनियर रेजीडेन्ट की जाएगी नौकरी!

ग्वालियर । गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में विगत वर्ष जूनियर रेजीडेन्ट के पद पर नियुक्त हुए उन दो रेजीडेंट की जांच शुरू हो गई है जिनके विरुद्ध प्रबंधन ने पीएमटी फर्जीवाड़े से जुड़े होने के संदेह में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। लेकिन प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उन्हें पद से हटाना भूल गए थे। मामला जब मीडिया में आया तो महाविद्यालय प्रबन्धन हरकत में आया और अब इस मामले की जांच शुरु कर दी गई है। साथ ही जूनियर रेजीडेन्टों को बाहर निकालने की तैयारियां हो गई हैं।
जानकारी के अनुसार जयारोग्य अस्पताल के न्यूरोसर्जरी विभाग में दिलीप सिंह तथा टी.वी. एवं चेस्ट विभाग में आशीष चेतन जूनियर रेजीडेन्ट के पद पर पदस्थ हैं। जबकि इन दोनों पर पूर्व में महाविद्यालय अधिष्ठाता द्वारा पीएमटी फर्जीवाड़े को लेकर झांसी रोड थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी, लेकिन इसके बाद प्रबंधन इनके विरुद्ध कार्रवाई करना भूल गया था। चिकित्सा महाविद्यालय में इस प्रकार की अनियमितता के मामले की खबर जब समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई तो प्रबन्धन की नींद खुली और महाविद्यालय अधिष्ठाता ने फाइल मंगाकर इस मामले की जांच शुरु कर दी।
अब जेआर एवं एसआर के दस्तावेजों की जांच करेगी कमेटी
गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय में नए जूनियर रेजीडेन्ट एवं सीनियर रेजीडेन्ट के दस्तावेजों एवं उनके खिलाफ कोई अपराधिक मामला तो दर्ज तो नहीं है, इसकी जांच के लिए कमेटी गठित की जाएगी। जिससे भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

''मामला प्रकाश में आते ही उक्त दोनों जूनियर रेजीडेन्ट की फाइलों को देख जा रहा है और जांच करवाई जा रही है। उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी कर ली गई है। जल्द ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
डॉ.जी.एस.पटेल
अधिष्ठाता, गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय

Updated : 2014-10-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top