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मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के आवेदनों का शीघ्र करें निराकरण

भिण्ड। जिलाधीश मधुकर आग्नेय ने कहा है कि मुख्यमंत्री हैल्पलाईन के अंतर्गत लेवल एक एवं दो के आवेदनों का निराकरण संबंधित विभागीय अधिकारी शीघ्र करें। जिससे संबंधित विभागों की पैंडेंसी कम होगी। वे आज जिलाधीश कार्यालय भिण्ड के सभागार में मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के अंतर्गत लेवल एक के आवेदनों का निराकरण करने की दिशा में आयोजित प्रशिक्षण को संबोधित कर रहे थे। बैठक में संयुक्त जिलाधीश अनुज कुमार रोहतगी, एस.डी.एम. भिण्ड बी.बी. अग्निहोत्री, मेहगांव उमेश शुक्ला, लहार राजेश राठौर, आरटीओ विक्रम सिंह राठौर, उद्यानिकी एम.के. जैन, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास डी.एस. जादौन, उप संचालक सामाजिक न्याय एस.बी. कबीरपंथी, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण के.के. शर्मा, पीएचई टी.आर. शाक्य, जिला पेंशन अधिकारी बाई.एस. भदौरिया, जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह भदौरिया, डीपीसी डी.एन. मिश्रा, खनिज अधिकारी एल.एम. गोयल, होमगार्ड कमांडेंट आर.के.एस. चौहान, सैनिक कल्याण अधिकारी विद्यासागर गांधी, लोकसेवा प्रबंधक अवनीश दुबे, विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
जिलाधीश मधुकर आग्नेय ने कहा कि मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के अंतर्गत ग्रामीण विकास, सामाजिक न्याय, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, स्वास्थ्य, शिक्षा से संबंधित अधिक पैंडेंसी है, जिसका निदान संबंधित विभागों के कार्यालय प्रमुख शीघ्र सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के अंतर्गत लेवल एक से संबंधित अधिकारी प्रशिक्षण में बारीकियों को समझते हुए समस्या एवं कठिनाइयों का निदान सुनिश्चित करें।
लेवल दो से संबंधित अधिकारियों का प्रशिक्षण आज
जिलाधीश मधुकर आग्नेय ने प्रशिक्षण में बताया कि मुख्यमंत्री हैल्पलाइन के अंतर्गत लेवल दो से संबंधित अधिकारियों का प्रशिक्षण 30 अक्टूबर को प्रात: 11 बजे से दोपहर एक बजे तक जिलाधीश कार्यालय भिण्ड के सभागार में आयोजित किया गया है। इस प्रशिक्षण में विभागीय अधिकारी उपस्थित रहकर, लेवल दो से संबंधित आवेदनों के निराकरण की प्रक्रिया को बारीकी से समझें।


Updated : 2014-10-30T05:30:00+05:30
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