Latest News
Home > Archived > भारत और ओमान ने पारस्‍परिक कानूनी सहायता समझौते पर हस्‍ताक्षर किए

भारत और ओमान ने पारस्‍परिक कानूनी सहायता समझौते पर हस्‍ताक्षर किए

नई दिल्ली | केन्‍द्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह और ओमान के वाणि‍ज्‍य एवं उद्योग मंत्री डॉ. अली बिन मसूद अल सुनयादी ने 'अपराधिक मामलों में कानूनी और न्‍यायिक सहयोग संधि' पर आज स्‍ताक्षर किये। इस समझौते से दोनों देशों में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर के अपराध और आतंकवाद को काबू करने में सफलता मिलेगी।
इस संधि के तहत दोनों देश अपराध संबंधी आकंड़े एवं कागजात हस्‍तांतरित कर सकेंगे तलाशी व जब्‍ती को अंजाम दे सकेंगे और बेहतर जांच के लिए हरसंभव सबूत मुहैया कराएंगे। साथ ही ऐसे लोगो को जो, अपराधी होते हुए भी प्रत्‍यक्ष और अप्रत्‍यक्ष रूप से लाभान्वित हो रहे हैं उन्‍हें पकड़ने में मददगार साबित होगी।
श्री राजनाथ सिंह ने ओमान के प्रतिनिधिमंडल को बताया कि भारत में बेहतर मौसमी भविष्‍यवाणी के कारण बाढ़, वर्षा और चक्रवात से होने वाले जानमाल की हानि में बहुत कमी आई है। श्री सिंह ने भारतीय दक्षता का उपयोग ओमान में करने और प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग देने की इच्‍छा प्रतिनिधिमंडल से व्‍यक्‍त की। इस अवसर पर ओमान से आये प्रतिनिधिमंडल के वरिष्‍ठ अधिकारियों के अलावा गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के अधिका‍री भी उपस्थित थे।


Updated : 2014-10-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top