Top
Home > Archived > सीबीआई ने बिड़ला मामले में संशोधित क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की

सीबीआई ने बिड़ला मामले में संशोधित क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की

सीबीआई ने बिड़ला मामले में संशोधित क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की

नई दिल्ली । कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला मामले में सीबीआई ने आज एक विशेष अदालत में ‘विस्तृत एवं व्यापक’ संशोधित अंतिम क्लोज़र रिपोर्ट दाखिल की। इस मामले में शीर्ष उद्योगपति कुमार मंगलम बिरला, पूर्व कोयला सचिव पी सी पारख और अन्य कथित तौर पर शामिल हैं।
यह रिपोर्ट सीबीआई के विशेष न्यायाधीश भरत पराशर के समक्ष दाखिल की और कहा कि इसमें, मामले में की जा रही जांच की विस्तृत रिपोर्ट है। न्यायाधीश ने कहा कि जांच अधिकारी डीएसपी के एल मोज़ेस ने संशोधित अंतिम रिपोर्ट दाखिल की जो कि विस्तृत एवं व्यापक बताई जाती है, अंतिम रिपोर्ट क्लोजर रिपोर्ट की तरह है। विशेष लोक अभियोजक आर एस चीमा ने जिरह के लिए और समय मांगा है। मामले की सुनवाई 10 नवंबर को होगी।
सुनवाई के दौरान जांच अधिकारी ने अदालत को बताया कि पूर्व में मिले आदेश के अनुसार, वह मामले से संबंधित सभी दस्तावेज अदालत के समक्ष दाखिल कर रहे हैं। सीबीआई ने कुछ अतिरिक्त दस्तावेज भी अदालत के समक्ष दाखिल किए जो जांच के दौरान जब्त किए गए थे। न्यायाधीश ने सुनवाई के दौरान सीबीआई से पूछा कि अगर वह एजेंसी द्वारा दाखिल अंतिम रिपोर्ट का संज्ञान लेंगे तो वह (एजेंसी) गवाहों की सूची और दस्तावेज अदालत को कैसे मुहैया कराएगी।
इस पर चीमा ने कहा कि हम ऐहतियात बरत रहे हैं और एजेंसी देखेगी कि प्रत्येक दस्तावेज अदालत में दाखिल किया जाए। चीमा ने अदालत में यह भी कहा कि आज दाखिल की गई अंतिम संशोधित क्लोजर रिपोर्ट में, जांच के दौरान एजेंसी द्वारा एकत्र सब कुछ है।

Updated : 2014-10-21T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top