Latest News
Home > Archived > भारत-पाक सीमा स्थिति के बारे में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री को दी जानकारी

भारत-पाक सीमा स्थिति के बारे में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री को दी जानकारी

भारत-पाक सीमा स्थिति के बारे में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री को दी जानकारी
X

नई दिल्ली | राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पाकिस्तान के साथ लगने वाली सीमा पर मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी जहां पिछले एक पखवाड़े से भारी गोलीबारी और गोलाबारी देखने को मिली है।
गृह मंत्री ने उन्हें निर्देश दिया कि अगर पाकिस्तानी बलों द्वारा सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया जाता है तब इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सिंह ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि सीमा की सुरक्षा में लगे बल पूरी तरह से सतर्क रहें और सीमा के पास रहने वाले नागरिकों की पूर्ण सुरक्षा की जाए।
इस उच्च स्तरीय बैठक में हिस्सा लेने वालों में गृह सचिव अनील गोस्वामी, , खुफिया ब्यूरो के निदेशक आसिफ इब्राहम और बीएसएफ के निदेशक डी के पाठक भी शामिल थे। जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर इस महीने पाकिस्तानी सेना की ओर से भारी गोलाबारी देखने को मिली जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 13 सुरक्षाकर्मियों समेत 90 लोग घायल हो गए।
2003 के बाद से संघर्ष विराम के उल्लंघन में पाकिस्तानी सेना ने जम्मू जिले में कल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 सीमा चौकियों और गांवों को निशाना बनाया जिसमें तीन लोग घायल हो गए। उनमें एक की हालत गंभीर है।

Updated : 2014-10-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top