Latest News
Home > Archived > भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजी: गावस्कर

भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजी: गावस्कर

भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या गेंदबाजी: गावस्कर
X

नई दिल्ली | भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की। गावस्कर ने कहा, भारत के लिए गेंदबाजी सबसे बड़ी चिंता है। मैं नहीं जानता कि समस्या क्या है, मैं नहीं जानता कि उन्हें कोई समझाता भी है या नहीं। वे लगातार वही गलतियां दोहरा रहे हैं। यदि वे अपनी गलतियों में जल्द सुधार नहीं करते, तो फिर अगले साल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्वकप में काफी परेशानी होगी।
इस दिग्गज बल्लेबाज ने टीम चयन और संयोजन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि कुछ बदलाव केवल बदलाव करने के लिए कर दिए गए। जब आप विदेशी दौरों पर दो विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजों के साथ जाते हैं, तो ऐसा होता है। आप अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज (विराट कोहली) को पारी की शुरुआत के लिए भेजते हैं, जबकि आपके पास ऐसा खिलाड़ी (अजिंक्य रहाणे) है, जो टी-20 प्रारूप में भारत के लिए पारी का आगाज कर चुका है। यह समझना मुश्किल है और मुझे यह थोड़ा अजीब लगा।
गावस्कर का मानना है कि सलामी बल्लेबाज का काम विशेषज्ञ का होता है और नंबर तीन बल्लेबाज को पारी का आगाज करने के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए।

Updated : 2014-01-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top