Home > Archived > प्रख्यात अभिनेता नागेश्वर राव का निधन

प्रख्यात अभिनेता नागेश्वर राव का निधन

प्रख्यात अभिनेता नागेश्वर राव का निधन
X

हैदराबाद | तेलुगू सिनेमा के प्रख्यात अभिनेता एक्कीनेनी नागेश्वर राव नहीं रहे। राव ने तड़के अंतिम सांसें लीं। वह 90 वर्ष के थे। पिछले कुछ माह से आंत के कैंसर से जूझ रहे राव ने एक निजी अस्पताल में अंतिम सांसें लीं। परिवारिक सूत्रों ने कहा कि निधन रात 12.10 बजे हुआ। हालांकि, निधन की घोषणा रात 2 बजे के बाद की गई।
एएनआर नाम से विख्यात दिवंगत अभिनेता की दो बेटियां और प्रसिद्ध अभिनेता नागार्जुन सहित दो बेटे हैं। पिछले साल अक्टूबर में ही उन्हें कैंसर का पता चला था। उन्होंने इस बारे में सार्वजनिक रूप से घोषणा की थी। 20 सितंबर, 1924 को आंध्रप्रदेश के तटवर्ती कृष्णा जिले के वेंकट राघवपुरम में जन्मे राव ने 255 फिल्मों में अभिनय किया। इन दिनों वह बेटे एक्कीनेनी नागार्जुन और पोते एक्कीनेनी नागा चैतन्य के साथ तेलुगू पारिवारिक फिल्म 'मनम' के लिए शूटिंग कर रहे थे।
उन्होंने अपने सिनेमाई करियर की शुरुआत 1941 में फिल्म 'धर्मपत्नी' से की और 70 वर्षो से अधिक समय तक फिल्मोद्योग में अपना सफर जारी रखा। फिल्म 'देवदासू' से वे चर्चा में आए।
उनकी कुछ यादगार फिल्मों में 'लैला मजनू', 'प्रेमाभिषेकम', 'अनारकली', 'प्रेम नगर' और 'मेघा संदेशम' शामिल हैं।
दिवंगत अभिनेता को कई पुरस्कारों से नवाजा गया। इनमें पद्मश्री, पद्म विभूषण (2011), पद्म भूषण, दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, रघुपति वैंकया पुरस्कार और एनटीआर राष्ट्रीय पुरस्कार शामिल हैं।

Updated : 2014-01-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top