Top
Home > Archived > दूसरा वनडे भी हारी भारतीय टीम, गंवाया ताज

दूसरा वनडे भी हारी भारतीय टीम, गंवाया ताज

दूसरा वनडे भी हारी भारतीय टीम, गंवाया ताज
X

हैमिल्टन । न्यूजीलैंड ने भारत को दूसरे एकदिवसीय मैच में 15 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही एकदिवसीय रैकिंग में भारत की बादशाहत भी खत्म हो गयी। भारत अब दूसरे नंबर पर आ गया है। आस्ट्रेलिया अब नंबर एक पर पहुंच गया है। मैच में ओवरों की संख्या घटने के बाद 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम विराट कोहली ऐर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के शानदार अर्धशतकीय पारी के बावजूद भारतीय जीत दर्ज करने में नाकाम रही और 15 रन से मैच हार गई। कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी 56, शिखर धवन 12 रन, रोहित 20 रन, कोहली 78, जड़ेजा 12, रैना 35 रन, अश्विन 5, भुवनेश्वर 11 और रहाणे 36 रन बनाकर आउट हुए।
इससे पहले सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए शानदार अंदाज में 42 ओवरों में 272 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, लेकिन डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार भारत को 297 रनों का लक्ष्य दिया।
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों मार्टिन गुप्टिल और जेसी रायडर ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन छठे ओवर में रायडर मोहम्मद शमी की गेंद पर 20 रन बनाकर विकेटकीपर धौनी को कैच थमा बैठे। भारत को 25 रन के कुल स्कोर पर पहली सफलता मिल चुकी थी, ऐसे में उम्मीद थी कि अब भारत यहां से मेजबान टीम पर लगाम कस लेगा, लेकिन ऐसा होता नहीं दिखा।
ओपनर मार्टिन गुप्टिल और केन विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी को अंजाम दे डाला, जिससे न्यूजीलैंड को पिछली बार की तरह एक बार फिर एक आगे बढ़ने का मंच मिल गया। गुप्टिल तो 44 रन बनाकर रैना की गेंद पर 21वें ओवर में शमी को अपना कैच थमा बैठे, लेकिन पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले केन विलियम्सन का जलवा हैमिल्टन में भी जारी दिखा। उन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेली और वो जडेजा की गेंद पर स्टंप हुए।
इसके बाद शुरू हुआ रॉस टेलर और न्यूजीलैंड के अब तक सबसे शानदार ऑलराउंडरों में से एक कोरी एंडरसन का धमाल। अंतिम ओवरों में टेलर ने 56 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली, तो एंडरसन ने 5 छक्के और 2 चौके लगाते हुए 17 गेंदों में 44 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसके दम पर न्यूजीलैंड 42 ओवरों में 272 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा करने में सफल रहा। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

Updated : 2014-01-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top