Top
Home > Archived > सायना, सिंधु मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में

सायना, सिंधु मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में

कुआलालम्पुर | भारत की दो शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और पीवी सिंधु मलेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के एकल वर्ग के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। सायना और सिंधु ने साल के अपने पहले मुकाबलों में जीत हासिल की। टूर्नामेंट की आठवीं वरीय खिलाड़ी सायना ने पुत्रा स्टेडियम में खेले गए पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की हेरा देसी को हराया। सायना ने यह मैच 36 मिनट में 21-10, 21-16 से जीता।
अगले दौर में विश्व की आठवीं वरीय खिलाड़ी सायना का सामना चीन की याओ जुई से होगा। विश्व की 30वीं वरीय खिलाड़ी जुई और सायना के बीच यह पहली भिड़ंत होगी।
बीते साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधु को हालांकि अपने पहले दौर के मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा। सिंधु ने इंडोनेशिया की लिंदावेनी फेंतेरी को 21-17, 21-18 से हराया।
विश्व की 11वीं वरीय खिलाड़ी सिधु ने यह मैच 43 मिनट में जीता। सिंधु और फेंतेरी के बीच यह पांचवीं मुलाकात थी। तीन बार सिंधु जीती हैं जबकि दो बार फेंतेरी को जीत मिली है।
अगले दौर में सिंधु का सामना दक्षिण कोरिया की येओन जु बेई के साथ होगा। बेई और सिंधु के बीच अब तक एक बार सामना हुआ है। 2012 के जापान ओपन मुकाबले में बेई ने सिंधु को हार का स्वाद चखाया था।

Updated : 2014-01-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top