Top
Home > Archived > सोढ़ी को मिला खेल रत्न, कोहली को अर्जुन अवार्ड

सोढ़ी को मिला खेल रत्न, कोहली को अर्जुन अवार्ड

सोढ़ी को मिला खेल रत्न, कोहली को अर्जुन अवार्ड
X

नई दिल्ली | लगातार दो बार विश्व कप और वर्ष 2010 के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज रंजन सोढ़ी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वर्ष 2013 के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया। इस पुरस्कार के तहत एक पदक, समारोह की पोशाक, प्रमाण पत्र और साढ़े सात लाख रुपये नकद दिए गए।
इसी के साथ रंजन सोढ़ी राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से नवाजे जाने वाले सातवें निशानेबाज बन गए। लगातार तीसरे साल राजीव गांधी खेल रत्न किसी निशानेबाज को दिया गया। 2011 में यह पुरस्कार गगन नारंग, जबकि वर्ष 2012 में विजय कुमार को दिया गया था।
राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में वर्ष 2013 के राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान किए। यह पुरस्कार खिलाड़ियों तथा कोचों को खेलों के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रदान किया जाता है।
युवा क्रिकेटर विराट कोहली सहित 14 खिलाड़ियों ने राष्ट्रपति के हाथों अर्जुन पुरस्कार और पांच कोचों ने द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त किए। कोहली अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करने वाले 46वें क्रिकेटर हैं। अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को अर्जुन की प्रतिमा, प्रमाण पत्र, समारोह की पोशाक और पांच लाख रुपये नकद राशि दी गई। पांच कोचों को गुरु द्रोणाचार्य की मूर्ति, प्रमाण पत्र, समारोह की पोशाक और पांच लाख रुपये की राशि दी गई।


Updated : 2013-09-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top