Top
Home > Archived > सोमदेव और भूपति अमेरिकी ओपन से बाहर

सोमदेव और भूपति अमेरिकी ओपन से बाहर

न्यूयॉर्क | सोमदेव देववर्मन और महेश भूपति का अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अभियान थम गया है जबकि रोहन बोपन्ना के लिए मिश्रित सफलता वाला दिन रहा।
यूएस ओपन के सिंगल्स मुकाबलों में भारत के सोमदेव देववर्मन का सफर खत्म हो गया है। इटली के आन्द्रे सेपी उन्हें तीन सीधे सेटस में 7−6 6−4 7−5 से हरा दिया। सोमदेव ने संघर्ष बहुत किया। कुछ बेहतरीन शॉट्स भी लगाए, लेकिन अहम मौकों पर वह चूकते गए। सोमदेव अपने प्रतिद्वद्वी से 91 रैंक नीचे हैं, लेकिन फिर भी आन्द्रे सेपी को मैच जीतने के लिए करीब तीन घंटे का समय लगा।
भूपति और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में युंग जान चान और राबर्ट लिंडसटेड से 6-7, 6-7 से हार गई। भूपति पहले ही मिश्रित युगल में हार गए थे। इस तरह से साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम में उनका सफर भी थम गया। बोपन्ना पुरुष युगल में आगे बढ़ने में सफल रहे, लेकिन मिश्रित युगल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। पुरुष युगल में बोपन्ना और फ्रांस के एडुआर्ड रोजर वेसलिन की जोड़ी ने ब्रैडली क्लान और सैमक्वेरी की अमेरिकी जोड़ी को 6-2, 6-4 से हराया। लिएंडर पेस और दिविज शरण अपने अपने जोड़ीदारों के साथ पहले ही पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं।
बोपन्ना और रोजर वेसलिन का अगला मुकाबला निकोलेई डेवीडेंको और मिखाइल एल्गिन की रूसी जोड़ी से होगा। बोपन्ना और जर्मनी की जुलिया जार्जस की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को हालांकि मिश्रित युगल में अमेरिका की अबीगेल स्पीयर्स और मैक्सिको सैंटियागो गोंजालेज से 7-6, 2-6, 6-10 से हार का सामना करना पड़ा। सानिया मिर्जा भी मिश्रित युगल से बाहर हो गई हैं। सोनिया और रोमानिया के होरिया तेकाउ की गैर-वरीयता प्राप्त जोड़ी को अमेरिका की लिजेल ह्यूबर और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की आठवीं वरीय जोड़ी से 6-4, 6-7, 4-10 से हार मिली।

Updated : 2013-08-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top