Top
Home > Archived > साइना नेहवाल की टिप्पणी पर भड़कीं ज्‍वाला

साइना नेहवाल की टिप्पणी पर भड़कीं ज्‍वाला

नई दिल्ली l शीर्ष युगल बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने एकल स्टार साइना नेहवाल की टिप्पणी की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था तौफिक हिदायत को सचाई स्वीकार करनी चाहिए कि वह संन्यास ले चुके हैं और उन्हें आईबीएल में ज्यादा आधार मूल्य नहीं मिल सकता।
इंडोनेशिया के पूर्व खिलाड़ी हिदायत को साइना की टीम हैदराबाद हाटशाटस ने 15000 डालर में खरीदा था। हिदायत का कहना है कि कुछ विदेशी खिलाड़ियों को निचली श्रेणी के भारतीय खिलाड़ियों से कम दाम पर खरीदा गया। साइना ने कहा था कि मुझे लगता है कि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ली चोंग वेइ को 135000 डालर मिले। नीलामी प्रक्रिया में कोई पक्षपात नहीं हुआ। हिदायत को स्वीकार करना होगा कि अब वह संन्यास ले चुके हैं और उन्हें सबसे ज्यादा दाम नहीं मिल सकते।
आईबीएल में दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिये खेलने वाली ज्वाला को साइना की यह टिप्पणी अच्छी नहीं लगी, उन्होंने ट्विटर पर कहा कि तौफिक हिदायत महान खिलाड़ियों में से एक है और मुझे नहीं लगता कि आप सिर्फ इसलिये उनके विचारों को खारिज कर दो क्योंकि वह खेल से संन्यास ले चुके हैं।
ज्वाला ने कहा कि मैं नहीं जानती कि कोई भी उनके बारे में इस तरीके से कैसे बात कर सकता है। उनके दर्जे को देखते हुए उनके बारे में बिना सम्मान के किसी को बात नहीं करनी चाहिए। यह दुखद है। इस मुद्दे पर हालांकि ज्वाला ने साइना का नाम का जिक्र नहीं किया लेकिन इस हैदराबादी का जिक्र करने पर उन्होंने कहा कि उसे हिदायत की चिंता समझनी चाहिए।
ज्वाला ने ट्वीट किया, ‘भले ही आप खेल में कितने ही बड़े बन गये हो, मुझे लगता है कि एक व्यक्ति को साथी खिलाड़ी के विचार समझने की कोशिश करनी चाहिए और इन पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी इसलिये उनकी उपलब्धियां नहीं छीन सकता कि उन्होंने खेल से संन्यास ले लिया है। वह बैडमिंटन के महान खिलाड़ी हैं और हमेशा रहेंगे। ज्वाला ने कहा कि और हां, यह सिर्फ पैसे के बारे में नहीं यह सम्मान के बारे में है। 

Updated : 2013-08-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top