Latest News
Home > Archived > भाजपा-संघ की बैठक आज, मोदी होंगे पीएम उम्मीदवार!

भाजपा-संघ की बैठक आज, मोदी होंगे पीएम उम्मीदवार!

भाजपा-संघ की बैठक आज, मोदी होंगे पीएम उम्मीदवार!
X

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी अपनी तैयारियों में जुट चुकी है। इसके साथ ही इस बात की पूरी संभावना है कि वह जल्द ही गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर सकती है। इसी सिलसिले में आज दिल्ली में आरएसएस और भाजपा के शीर्ष नेताओं की एक अहम बैठक होने जा रही है। वहीं इस बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी सम्मिलित नहीं होंगे क्योंकि वह तमिलनाडु में मारे गए पार्टी के वरिष्ठ नेता की शोक सभा में हिस्सा लेने जाएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा सितंबर में अपना उम्मीदवार घोषित करना चाहती है। चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले ही पार्टी की ओर से यह घोषणा किये जाने की संभावना है। जबकि भाजपा को उम्मीद है कि इस मसले पर वह इस महीनें के अंत तक अपने सभी अंदरूनी मतभेदों को सुलझा कर आगे की ओर बढ़ेगी और एकजुट होकर चुनाव में उतरना चाहती है।
इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए नरेंद्र मोदी भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। बैठक में भाजपा की ओर से नरेंद्र मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, रामलाल और नितिन गडकरी हिस्सा लेंगे।
वहीं संघ की ओर से भैयाजी जोशी, दत्तात्रेय होसबोले और सुरेश सोनी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक आरएसएस और भाजपा मोदी को केंद्र की सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर देना चाहते हैं।
बताया जा रहा है कि पार्टी को इस ऐलान से फायदा होता दिख रहा है। इसी उम्मीद में पार्टी इतना बड़ा दांव खेलने को तैयार हो गई है।

Updated : 2013-08-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top