Home > Archived > भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो

भारत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो

दुबई | भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान के फायदे से इंग्लैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गयी जबकि दक्षिण अफ्रीका ने चैंपियनशिप तालिका में सालाना अपडेट के बाद अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर लिया है|
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपनी पिछली दो टेस्ट श्रृंखला जीत ली थी, लेकिन इसके बावजूद वह अन्य हालिया श्रृंखलाओं विशेषकर पाकिस्तान से 0-3 से हार, दक्षिण अफ्रीका से 0 - 2 से हार और आठवीं रैंकिंग पर काबिज न्यूजीलैंड ( 0 - 0 ) के खिलाफ ड्रॉ से अनिरंतर प्रदर्शन के कारण महेंद्र सिंह धौनी की टीम से पिछड़ रही है |
हालांकि एलिस्टेयर कुक की टीम अपना दूसरा स्थान आगामी एशेज श्रृंखला में जीत से हासिल कर सकती है जो नाटिघंम में ट्रेंट ब्रिज में 10 जुलाई से शुरु होगी | इंग्लैंड को दोबारा दूसरे स्थान पर आने के लिए इसमें 3 - 0 या इससे बेहतर अंतर से जीत दर्ज करनी होगी ।
प्रोटियाज को सात अंक रेटिंग अंक मिले हैं, जिससे उनके 135 अंक हो गये हैं और वह दूसरी रैंकिंग पर काबिज भारत से 19 रेटिंग अंक आगे है। सालाना अपडेट सुनिश्चित करती है कि तालिका में हालिया फार्म का असर दिखायी दे जिससे बीते परिणाम हटा दिये जाते हैं।
हाल में हुई आईसीसी बोर्ड बैठक में फैसला किया गया कि टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी20 रैंकिंग में सालाना अपडेट अब एक अगस्त के बजाय हर साल एक मई को होगा क्योंकि यह मौजूदा अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के साथ सही तरीके से श्रेणीबद्ध होती है। आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, यह बदलाव ताजा अपडेट में शामिल किया गया है और एक मई 2013 से अपडेट किया गया है।


Updated : 2013-07-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top