Home > Archived > इशरतजहां मुठभेड़: आज दायर होगी सीबीआई की पहली चार्जशीट

इशरतजहां मुठभेड़: आज दायर होगी सीबीआई की पहली चार्जशीट

इशरतजहां मुठभेड़:  आज दायर होगी सीबीआई की पहली चार्जशीट
X

अहमदाबाद । 2004 के बहुचर्चित इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में नौ साल बाद सीबीआई आज पहली चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। इस आरोप पत्र में पुलिसवालों के नाम शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है जो कि मुठभेड़ के दौरान घटनास्थल पर मौजूद थे।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई के पहले आरोप पत्र में आईबी अधिकारी राजेंद्र कुमार का भी नाम शामिल नहीं होने की खबर है। हालांकि उनका नाम बाद में शामिल किये जाने की संभावना जतायी जा रही है। अदालत ने जांच एजेंसी को इस मामले में चार जुलाई तक आरोप पत्र दाखिल करने को कहा था। जिसके जवाब में सीबीआई निदेशक ने यह कहा था कि वे तय समय से पहले आरोप पत्र दाखिल कर देंगे।
गौरतलब है कि नौ साल के बाद सीबीआई इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में चार्जशीट दायर करने जा रही है। दरअसल, 15 जून 2004 को अहमदाबाद के नरोदा इलाके में इशरत और उसके तीन दोस्तों को पुलिस ने मार गिराया था। गुजरात पुलिस का दावा था कि ये चारों मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के इरादे से आए थे और वह मुठभेड़ में मारे गए थे।
सीबीआई यह साबित करने की कोशिश में भी जुटी है कि यह फर्जी मुठभेड़ थी और इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके करीबी अमित शाह को थी। सीबीआई का यह भी दावा है कि उनके पास पुलिस के कुछ ऐसे गवाह भी हैं, जिनके पास रिकॉर्डिंग हैं। इसके अलावा उसमें डीजी बंजारा ने आईबी अधिकारी राजेंद्र कुमार को इशारों में इस बात की जानकारी दी थी।


Updated : 2013-07-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top