Top
Home > Archived > तेलंगाना पर 31 जुलाई को हो सकती है बैठक

तेलंगाना पर 31 जुलाई को हो सकती है बैठक

तेलंगाना पर  31 जुलाई को हो सकती है बैठक
X

नई दिल्ली। देश के 29वें राज्य के रूप में गठित होने जा रहे तेलंगाना का मामला जितना पुराना है उतना ही गहराता भी जा रहा है। वर्तमान की स्थिति सरकार के लिए काफी दुविधापूर्ण हो चुकी है। जिसे पूरी तरह से स्पष्ट करने के लिए संप्रग की समन्वय समिति अगले सप्ताह यानि 31 जुलाई को एक बैठक बुला सकती है।
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक के होने की संभावनाएं अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। वहीं इस बात की भी उम्मीद लगायी जा रही है कि यह बैठक सोमवार को भी हो सकती है। हालांकि तारिख के बारे में कल फैसला किया जायेगा। तेलंगाना मुद्दे पर कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व द्वारा अंतिम फैसला कांग्रेस कार्य समिति में किया जाएगा जो पांच अगस्त को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले हो सकती है।
कांग्रेस की हरी झंडी मिलने के एक दिन बाद ही तेलंगाना का विरोध सामने आ गया। पृथक राज्य की मांग का विरोध करते हुए आंध्र प्रदेश के गैर तेलंगाना क्षेत्र के तीन कांग्रेसी सांसदों ने कल प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की थी वहीं यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र के माध्यम से कहा था कि यदि आंध्रप्रदेश का विभाजन होता है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।
ऐसे में पार्टी की आगामी बैठक काफी अहम साबित होने वाली है। देखना ये है कि आखिरकार कांग्रेस अपने फैसले से आगे बढ़ती है या अपने मंत्रियों के इस्तीफे के बाद घटते दिख रहे अपने वोटों को संभालती है।


Updated : 2013-07-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top