Top
Home > Archived > सितम्बर में अमेरिका जा सकते हैं प्रधानमंत्री

सितम्बर में अमेरिका जा सकते हैं प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सितम्बर माह में अमेरिका की 6 दिवसीय यात्रा पर जा सकते हैं। अपने इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के अतिरिक्त अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों ने दी|
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस यात्रा के संबंध में भारत की यात्रा पर आए अमेरिकी उप राष्ट्रपति जोसफ बायडेन के साथ मनमोहन की तकरीबन 75 मिनट की मुलाकात के दौरान चर्चा हुई। इस दौरान बायडेन से प्रधानमंत्री से कहा कि वह सितंबर में ओबामा से होने वाली मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं।
भारत के साथ उच्चस्तरीय संवाद बनाए रखने की कड़ी में आए बायडेन और मनमोहन सिंह के बीच चर्चा में नाभिकीय सहयोग, व्यापार विस्तार और रक्षा सहयोग समेत द्विपक्षीय महत्व के सभी मुद्दों पर बात हुई। इस दौरान अफगानिस्तान समेत क्षेत्रीय मुद्दों और साझा चिंता के अंतरराष्ट्रीय मसलों पर भी बातचीत हुई।
सूत्र यहाँ तक बता रहे हैं कि मनमोहन 20 सितंबर से अमेरिका की यात्रा करेंगे। पहले वह न्यूयार्क जाएंगे जहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मलेन में भाग लेगें । इसके बाद वह वाशिंगटन जाएंगे जहां ओबामा के साथ उनकी शिखर बैठक होगी। 

Updated : 2013-07-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top