Top
Home > Archived > दीपिका ने तीरंदाजी में दिलाया स्वर्ण, भारत चौथे स्थान पर

दीपिका ने तीरंदाजी में दिलाया स्वर्ण, भारत चौथे स्थान पर

दीपिका ने  तीरंदाजी में दिलाया स्वर्ण, भारत चौथे स्थान पर
X

कोलकाता | स्टार खिलाड़ी दीपिका कुमारी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर भारत कोलंबिया में संपन्न तीरंदाजी विश्व कप के तीसरे चरण में चौथे स्थान पर रहा।
दुनिया की तीसरे नंबर की रिकर्व तीरंदाज दीपिका ने तेज हवाओं के बीच चार बार परफेक्ट 10 स्कोर किया। उसके प्रदर्शन के दम पर भारत ने चीन को 201-186 से हराकर स्वर्ण पदक जीता ।
शंघाई में 2011 के बाद विश्व कप टीम में भारत का यह पहला स्वर्ण है। बाद में दीपिका और अतनु दास ने मिश्रित टीम स्पर्धा में मैक्सिको को 18 अंक से हराकर कांस्य जीता।
भारत एक स्वर्ण, दो कांस्य लेकर चौथे स्थान पर रहा। अमेरिका दो स्वर्ण समेत नौ पदक लेकर शीर्ष पर रहा जबकि चीन ने पांच पदक जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया। कोलंबिया तीसरे स्थान पर रहा।
शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन लंदन ओलंपिक की रजत पदक विजेता टीम लेकर उतरा था जिसमें शू जिंग, चेंग मिंग और सुइ युआंयुआं शामिल थे। चीन की टीम का भारत के खिलाफ रिकार्ड 7-4 रहा है।
चीन की शुरुआत खराब रही और मिंग पूरी तरह से निशाना चूक गई। वहीं जिंग और युआंयुआं ने क्रमश : छह और पांच का स्कोर किया। चीन के लिये अब वापसी करना मुश्किल था क्योंकि भारत ने आखिरी छह तीरों से पहले 147-134 की बढत बना ली थी। चीनी खिलाड़ियों ने काफी कोशिश की लेकिन तेज हवाओं के कारण परफेक्ट 10 लगाना मुश्किल था। ऐसे में दीपिका ने यह कमाल कर दिखाया। विश्व कप का अगला और आखिरी चरण पोलैंड के व्रोक्ला में 19 से 25 अगस्त के बीच खेला जायेगा।

Updated : 2013-07-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top