Latest News
Home > Archived > भाजपा का सोमवार को तमिलनाडु बंद

भाजपा का सोमवार को तमिलनाडु बंद

चेन्नई | भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के महासचिव वी. रमेश की हुई हत्या के विरोध में पार्टी ने सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।
पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट और मृदुभाषी भाजपा नेता रमेश की रात 10 बजे के करीब सलेम स्थित उनके कार्यालय के नजदीक अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।
भाजपा की राज्य इकाई के नेता पोन राधाकृष्णन ने घटना की निंदा करते हुए कहा, "पार्टी ने सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। रमेश एक देशभक्त थे और उनका कोई पेशेवराना दुश्मन नहीं था। एक साल के अंदर यह चौथे हिंदू नेता की हत्या हुई है।"
राधाकृष्णन और रमेश इससे पहले हुए हमले में बाल-बाल बच गए थे, लेकिन उनकी कार जलकर खाक हो गई थी।
राधाकृष्णन ने कहा, "राज्य में हिंदू नेताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं और इस पर रोक के लिए सरकार कोई गम्भीर कदम नहीं उठा रही है। पिछले महीने हिदू मुन्नानी के राज्य सचिव वेलैयप्पन की हत्या कर दी गई थी।"
उन्होंने कहा कि जब वह शनिवार सुबह 4.30 व पांच बजे के बीच घटनास्थल पर पहुंचे तो कोई भी पुलिसकर्मी वहां मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा, "हो सकता है हत्या के साक्ष्य मिटा दिए गए हों।"
भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रवक्ता के.टी.राघवन ने कहा, "ऐसा लगता है कि राज्य में हिंदू संगठनों के दूसरी पंक्ति के नेताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।"
राघवन ने कहा, "भाजपा की चिकित्सा इकाई के सचिव वी.अरविंद की वेल्लोर में 2012 में हत्या कर दी गई थी। हाल ही में हिंदू मुन्नानी नेता वेलैयप्पन की हत्या कर दी गई। ऐसा लगता है कि पुलिस किसी हत्यारे का पता नहीं लगा पाई है।"राधाकृष्णन ने कहा कि दिवंगत नेता को श्रद्वांजलि अर्पित करने पार्टी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू अपराह्न् में सलेम आ रहे हैं। उन्होंने बताया, "गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी नेता अरुण जेटली और अन्य नेताओं ने मुझसे इस बारे में बात की और घटना की जानकारी ली।" रमेश को राज्य भाजपा का दो बार महासचिव बनाया गया था और वह चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट के ट्रस्टी भी थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी शुभा और बेटी है, जो 11वीं की छात्रा है।

Updated : 2013-07-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top