Home > Archived > भाजपा पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई दिग्गज नहीं हुए शामिल

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई दिग्गज नहीं हुए शामिल

भाजपा पदाधिकारियों की बैठक शुरू, कई दिग्गज नहीं हुए शामिल
X

नई दिल्ली | गोवा में भाजपा के केंद्रीय पदाधिकारियों की आज अहम बैठक शुरू हो चुकी है जिसमें मोदी काफी अहम माना जा रहा है। वहीं दूसरी ओर आज की इस बैठक​ में पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल नहीं हो रहे। जिसमें लालकृष्ण आडवाणी, जसवंत सिंह और उमा भारती का नाम शामिल है। हालांकि बैठक में हिस्सा ना लेने की वजह खराब तबीयत बतायी जा रही है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 85 वर्षीय आडवाणी आज बैठक में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है।
हालांकि, वह गोवा में शनिवार और रविवार को होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। पार्टी के कुछ तबकों की ओर से नरेंद्र मोदी को प्रचार समिति का प्रमुख घोषित करने के लिए उठ रही जबर्दस्त मांग के बीच भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अगले लोकसभा चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री की भूमिका से जुड़े मुद्दे के प्रमुख विषय के रूप में छाए रहने की उम्मीद है।
दो दिवसीय अधिवेशन से पहले पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी बैठक कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के एजेंडे पर चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि कुछ पदाधिकारियों की ओर से अधिवेशन के दौरान मोदी को प्रचार समिति के प्रमुख के रूप में घोषित किए जाने के लिए दबाव बनाए जाने की संभावना है। लेकिन, पार्टी में शीर्ष स्तर पर इस मुद्दे पर सर्वसम्मति दिखाई नहीं देती।
कई शीर्ष नेताओं के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने की उम्मीद नहीं है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उपाध्यक्ष उमा भारती, महासचिव वरुण गांधी, राज्यसभा में भाजपा के उप नेता रवि शंकर प्रसाद, जसवंत सिंह और शत्रुन सिन्हा के बैठक में शामिल होने की संभावना नहीं है। प्रसाद श्रीलंका गए एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं।

Updated : 2013-06-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top