Latest News
Home > Archived > बिहार में बिजली गिरने से 27 की मौत

बिहार में बिजली गिरने से 27 की मौत

पटना | बिहार के विभिन्न जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान वज्रपात होने (आकाशीय बिजली गिरने) से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलस जाने से घायल हो गए हैं। इसके अलावा कई क्षेत्रों से पालतू जानवरों के भी मरने की खबर आई है। पुलिस ने बताया कि राज्य के औरंगाबाद जिले में आठ जबकि नालंदा और रोहतास जिले में चार-चार, शेखपुरा, नवादा और भोजपुर में तीन-तीन तथा सुपौल जिले में दो लोगों की मौत वज्रपात से हो गई है।
औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड के पारसगिहा गांव में दो लोगों की उस समय मौत हो गई जब वे मवेशी लाने जा रहे थे। हसपुरा, दाउदनगर, सलैया और मदनपुर थाना क्षेत्र में भी वज्रपात से एक-एक मौत हुई है। रफीगंज में सिहुली खैरा गांव में 12 लोग वज्रपात में झुलस गए, जिसमें चार बच्चे बताए जा रहे हैं।इसी तरह रोहतास जिले के तिलौथु और नोखा थाना क्षेत्र में चार लोगों की जबकि सुपौल जिले के बसुतपुर प्रखंड के लालपुर गांव में दो लोगों की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई।
नालंदा जिले के कराय परशुराय थाना क्षेत्र में दो लोगों की जबकि नगरनौसा और हीनौत थाना क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हो गई।


Updated : 2013-06-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top