Home > Archived > उत्तराखंड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से शिंदे ने किया इनकार

उत्तराखंड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से शिंदे ने किया इनकार

उत्तराखंड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से शिंदे ने किया इनकार
X

देहरादून। उत्तराखंड त्रासदी का निरीक्षण करने देहरादून पहुंचे गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से इनकार कर दिया है। शिंदे आज सुबह देहरादून पहुंचे हैं। ​इसके तुरंत बाद ही उन्होंने राहत और बचाव कार्य की समीक्षा करने के लिए एक बैठक बुलायी।
गृह मंत्री ने कहा कि राहत कार्य में लगी एजेंसियों के बीच तालमेल की कुछ कमी है जिसे दूर करने के लिए ही यह समीक्षा बैठक बुलायी गयी है। ताकि सभी आपस में मिलकर इस अभियान को सफल बनायें। शिंदे ने बताया कि उत्तराखंड में अब भी 40 से 50 हजार लोग फंसे हैं। शिंदे ने कुदरत के इस कहर को राष्ट्र का सबसे बड़ा संकट बताया लेकिन इस आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।
शिंदे ने राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के ​सवाल पर त्वरित सवाल कर डाला कि आखिर आप ये बताएं कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने से क्या होगा? उन्होंने कहा, `केंद्र सरकार की ओर से राज्य को राहत में पूरी मदद की जाएगी। हम लगातार राज्य के संपर्क में है। केंद्र सरकार राहत कार्य की निगरानी कर रही है और सेना से भी पूरी मदद ली जा रही है।`फंसे हुए लोगों को वहां से निकालना सरकार की प्राथमिकता है। शिंदे ने कहा कि दुर्गम स्थानों पर जहां संपर्क मार्ग कट गया है, रास्ता बनाने का काम जारी है।

Updated : 2013-06-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top