Latest News
Home > Archived > भाजपा नेताओं का नीतीश से मिलने से इंकार

भाजपा नेताओं का नीतीश से मिलने से इंकार

भाजपा नेताओं का नीतीश से मिलने से इंकार
X

पटना | जदयू और भाजपा के बीच 17 साल पुराने संबंध खत्म होने का संकेत मिलने पर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श करने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने से इंकार कर दिया।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी और प्रदेश में राजग के संयोजक नंदकिशोर यादव को बात करने के लिए पटना के एक अणे मार्ग स्थित अपने आवास आज सुबह बुलाया था।
भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि वे प्रदेश स्तर के नेता हैं और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श करने के लिए वे अधिकत नहीं हैं, इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता ही बात कर सकते हैं। बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, नीतिन गडकरी वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार सहित सभी बड़े मुद्दों पर बात करते रहे हैं। ऐसे में यह मामला हम लोगों के क्षेत्रधिकार के अंतर्गत नहीं आता। इसलिए मिलने का कोई औचित्य नहीं है। नंदकिशोर की यह टिप्पणी उस खबर के बाद आई है जिस खबर में नीतीश को उद्धरित करते हुए कहा गया है कि भाजपा यह घोषणा करे कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे।
जदयू ने कल कहा था कि गठबंधन में कठिनाई और समस्या नरेंद्र मोदी को भाजपा द्वारा चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाकर उन्हें आगे किए जाने के कारण उत्पन्न हुई है। इस संबंध में बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी से उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए संपर्क साधे जाने पर वे उपलब्ध नहीं हो सके। भाजपा के नेताओं का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मिलने नहीं जाने से यह माना जा रहा है कि जदयू के साथ उनके 17 साल पुराने संबंध खत्म हो गये और उनकी एक-दूसरे अलग होने की घोषणा की केवल औपचारिकता अब बाकी रह गयी है।
भाजपा के साथ आगे गठबंधन जारी रखे जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव आज शाम पटना आने वाले हैं। उल्लेखनीय है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाये जाने के बाद जदयू द्वारा भाजपा से रिश्ता तोड लिए जाने के संकेत को लेकर कल सुशील कुमार मोदी के आवास पर भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई थी।



Updated : 2013-06-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top