Top
Home > Archived > हैदराबाद में टीआरएस के कई नेता गिरफ्तार

हैदराबाद में टीआरएस के कई नेता गिरफ्तार

हैदराबाद में टीआरएस के कई नेता गिरफ्तार
X

हैदराबाद | हैदराबाद में पुलिस ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। वे पृथक तेलंगाना राज्य की अपनी मांग को लेकर आंध्र प्रदेश विधानसभा की ओर मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे। विधानसभा के नजदीक निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किए गए नेताओं में सांसद जी. विवेक व मंडा जगन्नाथन, पूर्व सांसद विनोद व जितेंद्र रेड्डी भी शामिल हैं। जब ये नेता विधानसभा इमारत के विपरीत दिशा में स्थित निजाम क्लब में दिखाई दिए तो पुलिस इन्हें देखकर हैरान रह गई।
विवेक ने कहा, "हम पुलिस दमन की कड़ी निंदा करते हैं। असंतोष व्यक्त करने के हमारे लोकतांत्रिक अधिकार को दबाया जा रहा है।" विवेक हाल ही में जगन्नाथन के साथ कांग्रेस छोड़कर टीआरएस में शामिल हुए हैं।
टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव की बेटी व टीआरएस की सांस्कृतिक इकाई तेलंगाना जागृति की प्रमुख कविता व उनके समर्थकों को विधानसभा भवन से से तीन किलोमीटर की दूरी पर तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वे इंदिरा पार्क पहुंचे। उन्होंने गिरफ्तारी से पहले कहा, "हजारों लोग यहां पहुंचेंगे और विधानसभा की ओर मार्च निकालेंगे।"
टीआरएस नेता स्वामी गौड़ व अन्य को सिकंदराबाद में जुबली बस स्टेशन के नजदीक गिरफ्तार किया गया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एन.वी.एस. प्रभाकर व उनके समर्थकों को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वे विधानसभा की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इससे पहले पुलिस ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के कार्यालय पर छापेमारी कर वहां से 30 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। लाठीचार्ज में भाकपा का एक नेता घायल भी हुआ।

Updated : 2013-06-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top