Latest News
Home > Archived > बोस्टन धमाकों का एक संदिग्ध हुआ गिरफ्तार

बोस्टन धमाकों का एक संदिग्ध हुआ गिरफ्तार

बोस्टन | अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी द्वारा बोस्टन में हुए धमाकों से जुड़े दो संदिग्धों की तस्वीरें और वीडियो जारी करने के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और उसके बीच गोलीबारी भी हुई। धमाकों की जांच कर रहे अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि गोलीबारी के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा वाटरटाउन में कहीं छुपा हुआ है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने उसकी धरपकड़ के लिए 20 ब्लॉक का एक घेरा बना रखा है। इससे पहले एफबीआई ने इन संदिग्धों की पहचान के लिए लोगों से मदद मांगते हुए दोनों की तस्वीरें जारी की थी। इन दोनों व्यक्तियों को धमाकों से ठीक पहले मैराथन दौड़ की समाप्ति रेखा के पास पीठ पर एक बैग लटकाये देखा गया था। इन धमाकों में तीन लोगों की लोगों की मौत हो गई थी और 170 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।
मैराथन दौड़ वाले मार्ग पर लगे निगरानी कैमरों से ली गई वीडियों में इन दोनों लोगों को सड़क किनारे से रेस की समाप्ति रेखा की ओर जाते देखा जा सकता है। सिर पर टोपी और पीठ पर बैग लटकाये इन दोनों लोगों को संदिग्ध 1 और संदिग्ध 2 का नाम दिया गया है। एफबीआई ने हालांकि इन दोनों की जाति या नागरिकता का खुलासा नहीं किया।
जांच एजेंसी ने कहा कि दोनों संदिग्धों में से एक ने दूसरे धमाके वाले स्थान के पास एक रेस्त्रां के सामने अपना बैग रखा था। एफबीआई के विशेष प्रभारी एजेंट रिचर्ड डेसलॉरियर्स ने कहा कि तस्वीरों, वीडियो और दूसरे सुबूतों की गहनता से जांच के बाद हम दो संदिग्धों की तस्वीर जारी कर रहे हैं। ये दोनों इन धमाकों से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं।
उन्होंने कहा कि एजेंसी को भरोसा है की लोग उसकी आंख और कान बनेंगे। इन दोनों संदिग्धों की पहचान और पता लगाने में आम लोग काफी अहम किरदार निभा सकते हैं। इसके साथ ही डेसलॉरियर्स ने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि संदिग्धों को पहचान रहे लोग उनके पास नहीं जाएं, बल्कि पुलिस को इसकी सूचना दें।


Updated : 2013-04-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top