Home > Archived > पीएम बनने के बारे मुझसे पूछना गलत: राहुल गांधी

पीएम बनने के बारे मुझसे पूछना गलत: राहुल गांधी

पीएम बनने के बारे मुझसे पूछना गलत: राहुल गांधी
X

नई दिल्ली | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मुझसे प्रधानमंत्री बनने के बारे में सवाल पूछना गलत है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह बात अगले लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद के रूप में पेश किए जाने की पार्टी के अंदर बढ़ती मांग पर कांग्रेस सांसदों से बातचीत के दौरान खुद ही कही। उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें शादी की कोई जल्दीबाजी नहीं है।
राहुल ने कहा कि वह 'हाईकमान संस्कृति' के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि वह कुछ लोगों को पावरफुल बनाने की बजाए अधिक से अधिक लोगों को सशक्त बनाना चाहते हैं। राहुल ने सांसदों से कहा कि संगठन उनकी प्राथमिकता है और वह इसमें बड़े बदलाव की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आज मैं देखता हूं कि अधिकार के बिना सांसद कैसा महसूस करते हैं। यह स्थिति सभी दलों में है, चाहे कांग्रेस हो या बीजेपी। मैं संसद में 720 सांसदों को अधिकार संपन्न बनाना चाहता हूं।'
राहुल ने कहा कि वह मिडिल क्लास के सभी नेताओं को पावरफुल बनाना चाहते हैं। देश में कुछ ऐसे दल हैं जिनका संचालन एक नेता (बसपा), 2 नेता (सपा), 5 या 6 नेता (भाजपा) और 15 से 20 नेता (कांग्रेस) करते हैं। उनकी प्राथमिकता सांसदों और अलग-अलग राज्यों में करीब 5000 हजार विधायकों को अधिकार संपन्न बनाना है। उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि वह संगठन में ऊपर से नीचे तक बदलाव चाहते हैं और उनके आदर्श महात्मा गांधी हैं।

Updated : 2013-03-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top