Top
Home > Archived > दिल्ली में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार

दिल्ली में विस्फोटक बरामद, दो गिरफ्तार
X

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस की विशेष दल ने देश की राजधानी में बड़ी आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। गुरुवार देर रात विशेष दल की टीम ने पुरानी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में एक गेस्ट हाउस में छापा मारा और दो संदिग्ध आतंकियों को हथियार, विस्फोटक व आपत्तिजनक दस्तावेज के साथ हिरासत में ले लिया। दोनों संदिग्धों से स्पेशल सेल के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि गोरखपुर से गिरफ्तार हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी लियाकत शाह से मिले सुराग के आधार पर आराफत गेस्ट हाउस में छापा मारा गया। पुलिस इस छापेमारी को लेकर कितनी सतर्क थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि छापेमारी करने वाली टीम के साथ बम स्क्वॉड भी था।
गेस्ट हाउस में रुके सभी लोगों से वहीं पूछताछ की गई और उसके बाद कमरा नंबर 304 में रुके दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया। इनके पास से एके-47, विस्फोटक और आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।
हिरासत में लिए गए संदिग्ध व्यक्ति के आतंकी संगठन हिजबुल से जुड़े होने का शक जताया जा रहा है। हथियार और विस्फोटक की बरामदगी को दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। दोनों को लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल ऑफिस में रात तीन बजे लाया गया और अधिकारी उनसे तबसे पूछताछ कर रहे हैं।


Updated : 2013-03-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top