Top
Home > Archived > हैदराबाद टेस्ट: क्लार्क और मैथ्यू ने संभली ऑस्ट्रेलियाई पारी

हैदराबाद टेस्ट: क्लार्क और मैथ्यू ने संभली ऑस्ट्रेलियाई पारी

हैदराबाद टेस्ट: क्लार्क और मैथ्यू ने संभली ऑस्ट्रेलियाई पारी

हैदराबाद। भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियो ने लंच के बाद पारी को संभाल। कप्तान माइकल क्लार्क और मैथ्यू वेड ने पारी को संभाला और विकेटों के पतझड़ को रोका। भारत की ओर से तीन विकेट तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने जबकि आर अश्विन ने एक विकेट झटका। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम का स्कोर 10 रनों तक ही पहुंचा था जब भुवनेश्नर कुमार ने डेविड वार्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका दिया। वार्नर 6 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। भुवनेश्वर ने अपने अगले ही ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज एड कोवान को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और भारत को दूसरी सफलता दिलाई।
15 रनों तक दो विकेट गंवाने के बाद फिलिप ह्यूज और शेन वाटसन ने मिलकर स्कोर 57 रनों तक पहुंचाया। जब लग रहा था दोनों के बीच बड़ी साझेदारी होगी तभी भुवनेश्वर ने वाटसन को आउट कर मेहमान टीम को तीसरा झटका भी दे डाला और वाटसन 31 गेंदों पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आर अश्विन ने फिलिप ह्यूज को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई।
इसके बाद क्लार्क और वेड ने संभल कर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने धीमी बल्लेबाजी की लेकिन सुनिश्चित किया की मेहमान टीम को कोई और झटका ना लगे।
भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो बदलाव किए गए हैं. नाथन लियोन और मिशेल स्टार्क की जगह टीम में जेवियर डोहर्टी और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया गया है।



Updated : 2013-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top