Top
Home > Archived > दिल्ली में मासूम से दुष्कर्म के बाद तनाव, 17 गिरफ्तार

दिल्ली में मासूम से दुष्कर्म के बाद तनाव, 17 गिरफ्तार

दिल्ली में मासूम से दुष्कर्म के बाद तनाव, 17 गिरफ्तार
X

नई दिल्ली | मंगोलपुरी के निगम स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना से मचे बवाल के बाद इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी गई है। पुलिस ने बवाल करने और सरकारी संपत्ति को नष्ट करने के आरोप में सत्रह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में तीन लोगों को भी हिरासत में लिया है।
इसमें स्कूल के दो शिक्षक और एक चौकीदार शामिल है। शुक्रवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष में एक पुलिसकर्मी समेत कुछ अन्य लोगों को भी चोट आई है। पुलिस ने रेप का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
शुक्रवार को यह मामला सामने आने पर स्कूल और संजय गांधी अस्पताल के बाहर काफी संख्या में लोग जमा हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और उन्होंने वहां मौजूद कई गाड़ियों और बसों में तोड़-फोड़ मचानी शुरू कर दी। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठियों का इस्तेमाल करना पड़ा।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रेप व हिंसक झड़पों के मामले में अब तक पुलिस ने 17 लोगों को हिरासत में लिया है। नॉर्थ एमसीडी के उस स्कूल के तीन स्टाफ को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक पीड़ित लड़की की हालत पहले से बेहतर है। इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगोलपुरी में तनाव को देखते हुए पुलिस की तीन अतिरिक्त टुकड़ी बुलाई गई हैं। उन्हें जगह-जगह तैनात कर दिया गया है। उधर, आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में लोग आज सुबह फिर सड़क पर उतर आए। वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। उनका कहना था कि जब तक आरोपी को अरेस्ट नहीं किया जाएगा, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

Updated : 2013-03-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top